UP का लाल भारत-चीन सीमा पर हुआ शहीद, अमर रहे के नारों के बीच हुई विदाई
Advertisement

UP का लाल भारत-चीन सीमा पर हुआ शहीद, अमर रहे के नारों के बीच हुई विदाई

चीन सीमा पर तैनात उत्तर प्रदेश के लाल सुबेदार सुधाकर सिंह का पार्थिक शरीर बुधवार को उनके गांव पहुंचा. गुरुवार को परिजनों और ग्रामीणों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी. इस दौरान प्रदेश सरकार की तरफ से उनकी नुमाइंदगी करने के लिए कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह पहुंचे थे.

शहीद की विदाई

प्रतापगढ़: चीन सीमा पर तैनात उत्तर प्रदेश के लाल सुबेदार सुधाकर सिंह का पार्थिक शरीर बुधवार को उनके गांव पहुंचा. गुरुवार को परिजनों और ग्रामीणों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी. इस दौरान प्रदेश सरकार की तरफ से उनकी नुमाइंदगी करने के लिए कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह पहुंचे थे. उन्होंने शोकाकुल परिवार को 50 लाख रुपये का चेक सौंपा.

अंतिम यात्रा में पहुंचे कैबिनेट मंत्री
प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह शहीद सुधाकर सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. गुरुवार सुबह वह हेलीकॉप्टर से प्रतापगढ़ के पुलिस लाइन मैदान पहुंचे. वहां से वो कार से  शहीद के पैतृक गांव गोडे़ं पहुचे. गांव में वे शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान जिले भर के नेता सांसद, विधायक समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे.

अरुणाचल प्रदेश सीमा पर थे तैनात
तीन दिन पहले अरुणाचल प्रदेश की भारत-चीन की सीमा पर तैनात नायब सूबेदार सुधाकर सिंह डयूटी करते समय शहीद हो गए थे. भारी बर्फबारी और ठंड के चलते उनकी मौत हो गयी. देश की सुरक्षा में बर्फ की ऊंची चोटियों में तैनात सूबेदार के शहीद होने की खबर जैसे उनके पैतृक गांव पहुँची, इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी. एक महीने पहले उनकी अरुणाचल प्रदेश की चीन सीमा पर तैनाती की गई थी. भारतीय सेना में सुधाकर सिंह नायब सूबेदार के पद पर तैनात थे.

शहीद सुधाकर के नाम पर होगा सड़क का नामकरण
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बर्फ की ऊंची चोटियों पर देश की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए नायब सूबेदार सुधाकर सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही. साथ ही सीएम ने एक परिजन को सरकारी नौकरी, जिले की एक सड़क का नाम शहीद के नाम पर रखने की घोषणा की. उन्होंने शहीद के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

कृष्ण जन्मभूमि विवाद: ऑब्जेक्शन को पढ़ने के बाद कल कोर्ट सुना सकता है फैसला

VIDEO: अनोखी शादी: दुल्हा एक और दुल्हन दो, आप भी देखिए इन तीनों के सात फेरे

Video: टायर में भर रहे थे हवा, हुआ कुछ ऐसा कि खुद हवा में उड़ गए

WATCH LIVE TV

 

Trending news