UP में कोरोना वॉरियर्स की नई फोर्स तैनात, MBBS के फाइनल ईयर के छात्रों ने पीएम और सीएम को दिया धन्यवाद
Advertisement

UP में कोरोना वॉरियर्स की नई फोर्स तैनात, MBBS के फाइनल ईयर के छात्रों ने पीएम और सीएम को दिया धन्यवाद

कोरोना से निपटने के लिए अब कोरोना वॉरियर्स की नई फोर्स तैयार हो चुकी है. प्रशिक्षित मानव संसाधनों की उपलब्धता बढ़ाने की आवश्यकता को देखते हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और भारतीय नर्सिंग परिषद से विचार विमर्श करने के बाद केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

UP में कोरोना वॉरियर्स की नई फोर्स तैनात, MBBS के फाइनल ईयर के छात्रों ने पीएम और सीएम को दिया धन्यवाद

लखनऊ: कोरोना से निपटने के लिए अब कोरोना वॉरियर्स की नई फोर्स तैयार हो चुकी है. प्रशिक्षित मानव संसाधनों की उपलब्धता बढ़ाने की आवश्यकता को देखते हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और भारतीय नर्सिंग परिषद से विचार विमर्श करने के बाद केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. केंद्र सरकार के निर्देश आते ही प्रदेश सरकार ने एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्रों को अस्पतालों में सेवा करने का मौका भी दिया है. एरा मेडिकल कॉलेज और केजीएसमी में कई छात्र अस्पतालों में पहुंचकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

केंद्र सरकार ने लिया था फैसला 
देश में कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया था. केजीएमसी की छात्रा प्रांजया अनुभूति एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा है. उन्हें केजीएमसी में कोविड मरीजों को हैंडल करने की जिम्मेदारी मिली है. प्रांजया बताती है कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि हम देश की सेवा कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें प्रोत्साहित किया है, जो एक अच्छी बात है। आज हम देश की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं.

 डॉ. गगनजीत सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आपदा में उन्होंने हमारा मनोबल बढ़ाया है. सरकार ने मानदेय में बढ़ोत्तरी की इससे हमें काफी प्रोत्साहन मिला है. ऐसे ही डॉ. हर्ष गुप्ता ने कहा कि सरकार ने हमें मानदेय देकर हमे प्रोत्साहित करने का काम किया है. इस आपदा में हम लोगों की मदद कर सकेंगे. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहना चाहता हूं.

जाहिर है केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों को ये दिशा-निर्देश जारी किया है कि वो एमबीबीएस के फाइनल छात्रों को कोविड मामलों की निगरानी और उनकी सेवाओं देने के लिए प्रोत्साहित करें. ताकि कोरोना वॉरियर्स की ये नई फोर्स कोरोना की जंग जीतने में मदद कर सके. एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों की सेवाओं का उपयोग टेली-परामर्श जैसी सेवाएं प्रदान करने और हल्के कोविड मामलों की निगरानी के लिए किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news