UP Nikay Chunav में बड़ा उलटफेर करने जा रही BJP, इस मास्टरस्ट्रोक से विरोधियों को करेगी चारों खाने चित
Advertisement

UP Nikay Chunav में बड़ा उलटफेर करने जा रही BJP, इस मास्टरस्ट्रोक से विरोधियों को करेगी चारों खाने चित

UP Nagar Nikay Chunav: भारतीय जनता पार्टी (BJP)  प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर एक मास्टरस्ट्रोक खेलने जा रही है. बीजेपी अपने इस प्लान से विराधियों को मात देने की तैयारी कर रही है. 

UP Nagar Nikay Chunav

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में आगामी निकाय चुनावों को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) निकाय चुनाव को लेकर बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी यूपी के सभी 17 नगर निगमों में पसमांदा मुसलमानों का सम्मेलन कराने जा रही है. वह पसमांदा मुस्लिम समाज को अपने साथ जोड़ने की रणनीति को लेकर बैठक करेगी. इसके अलावा स्थानीय चुनाव में बीजेपी पसमांदा मुस्लिम समाज के लोगों को उम्मीदवार भी बना सकती है. 

ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम पसमांदा महाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राइन ने बीजेपी के इस कदम का स्वागत किया है. उनका कहना है कि जबसे पीएम मोदी ने हमारे पसमांदा समाज को लेकर बोला है, तबसे सभी राजनीतिक संगठनों ने हमारे बारे में बात करना शुरू कर दिया है. इसके लिये हम पीएम मोदी के शुक्रगुजार हैं. 

"देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने हमारे समाज के बारे में सोचा"
ऑल इंडिया मुस्लिम पसमांदा महाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राइन ने कहा कि देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने हमारे समाज के बारे में सोचा है. वरना आजादी के बाद से किसी भी दल ने हम ओबीसी पसमांदा मुसलमानों की बात नहीं की है. हम दबे कुचले मुसलमान हैं. मुस्लिमों की कुल आबादी का 85 फीसदी केवल पसमांदा समाज है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अब हमें हिस्सेदारी देने की बात कही है. ऐसे में हमें जो दल हिस्सेदारी देगा, हम वहां वोट करने को तैयार हैं. हम जागरूक हो गये हैं. किसी से दबे और डरे नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें- UP Nagar Nikay Chunav: अपना दल और निषाद पार्टी भी नगर निकाय चुनाव में उतरने को तैयार, सहयोगी दल कहीं बिगाड़ न दे बीजेपी का गणित

 

"सपा, बसपा और कांग्रेस ने केवल मुसलमानों का इस्तेमाल किया"
वसीम राइन का कहना है कि हमारे मुस्लिम नेताओं और मौलानाओं ने यह तय कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी कम्युनल है. जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस सेक्युलर दल हैं. सेक्युलरिज्म के नाम पर सपा, बसपा और कांग्रेस ने केवल मुसलमानों का इस्तेमाल किया, दिया कुछ भी नहीं. यह सभी भाजपा का डर दिखाकर हमारे वोट बैंक का इस्तेमाल करते रहे और हमारी हिस्सेदारी को जीरो रखा. जबकि देश के प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी ने हमारे बारे में सोचा और अब हमें अपनी हिस्सेदारी मिलने की उम्मीद जगी है. 

उन्होंने कहा कि सपा यादवों की पार्टी मानी जाती है. जबकि सपा ने MY के नाम पर हम पसमांदा समाज के मुस्लिमों के वोट का केवल इस्तेमाल किया. कभी हमारे समाज के लिये सपा ने कोई काम नहीं किया. सपा ने हमें न ही पार्टी संगठन में जगह दी और न ही सरकार में रहते हुए कोई पद किसी को दिया. उन्होंने हमारे समाज के लोगों से केवल दरी बिछवाने का काम कराया है. 

यह भी पढ़ें- यूपी नगर निकाय चुनाव में जीत के लिए BJP विधानसभा चुनाव के फार्मूले को दोहराएगी

पीएम मोदी को दिया धन्यवाद 
वसीम राइन ने आगे कहा कि पसमांदा समाज ने आजमगढ़ और रामपुर में सपा के किले को पूरी तरह से ढहा दिया. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को अब पसमांदा समाज को हिस्सेदारी देनी चाहिये. उन्होंने कहा कि जबसे पीएम मोदी ने हमारे पसमांदा समाज को लेकर बोला है, तबसे सभी राजनीतिक संगठनों ने हमारे बारे में बात करना शुरू कर दिया है. इसके लिये हम पीएम मोदी के शुक्रगुजार हैं. 

यह भी देखें- UP Nikay Chunav 2022: कब से शुरू हुई नगर निगम की कहानी, कब-कब हुई सभी नगर निगम की स्थापना

Trending news