श्रीराम के विवाह में शरीक हुए केंद्रीय मंत्री बने राजा 'जनक', निभाई धान कूटने की रस्म
Advertisement

श्रीराम के विवाह में शरीक हुए केंद्रीय मंत्री बने राजा 'जनक', निभाई धान कूटने की रस्म

वृंदावन के सुदामा कुटी में चल रहे राम विवाह महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री  अश्विनी चौबे श्रीराम की लीला को देखकर यूं विभोर हो गए कि राम जानकी विवाह में मूसल से धान कूटने की रस्म निभाई.

धान कूटने की रस्म निभाते केंद्रीय मंत्री

मथुरा: वृंदावन के सुदामा कुटी में चल रहे राम विवाह महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री  अश्विनी चौबे श्रीराम की लीला को देखकर यूं विभोर हो गए कि राम जानकी विवाह में मूसल से धान कूटने की रस्म निभाई. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे अपनी पत्नी के साथ  रामलीला देखने पहुंचे थे. 

fallback
राजा जनक का चरित्र निभाते केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

विभोर होकर मंच पर पहुंच गए केंद्रीय मंत्री 
आयोजन के तहतत अठोहर लीला के दौरान मिथिला रूपी ससुराल में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न के चरितों के साथ ओखली में धान कूटने की रस्म की जा रही थी. काफी देर से लीला को देख रहे केंद्रीय मंत्री अचानक ही विभोर होकर अपने स्थान से उठे और मंच पर पहुंच गए. वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते, इतने में केंद्रीय मंत्री स्वयं रामलीला का पात्र बनकर मूसल थाम चुके थे और ओखली में धान कूटने की परंपरा में हिस्सा लेने लगे. 

fallback

मंत्री के इस भाव को देखकर पंडाल में मौजूद लोगों ने तालियों से उनका स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने विवाह मंडप में धर्मपत्नी के साथ राजा जनक और माता सुनयना की भूमिका निभाई. 

बाइक बोट घोटाला: कंपनी का पैसा ठिकाने लगाता था मनोज त्यागी, अब ED उगलवा रही है राज 

watch live tv

Trending news