UP: लखनऊ सत्र न्यायालय ने मंजूर की कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम और अनस रहमान की जमानत
Advertisement

UP: लखनऊ सत्र न्यायालय ने मंजूर की कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम और अनस रहमान की जमानत

शाहनवाज आलम यूपी कांग्रेस के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष भी हैं. उन्हें लखनऊ पुलिस ने बीते 29 जून को पार्टी दफ्तर के बाहर से ही गिरफ्तार किया था. 

कांग्रेस नेता शाहनवाज आलम (L), अनस रहमान.

लखनऊ: कांग्रेस नेताओं शाहनवाज आलम और अनस रहमान की जमानत मंजूर हो गई है. लखनऊ सत्र न्यायालय ने मंगलवार को इन दोनों कांग्रेसी नेताओं की जमानत मंजूर कर दी. शाहनवा आलम और अनस रहमान को पुलिस ने पिछले वर्ष दिसंबर में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए​ हिंसक प्रदर्शन में उनकी संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था.  

बाढ़ रोकने के लिए मंत्री ने जारी किया नदियों की पूजा का फरमान, कांग्रेस ने बताया हास्यास्पद

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के उपाध्यक्ष अनस रहमान को लखनऊ पुलिस ने 12 जुलाई को गिरफ्तार किया था. शाहनवाज आलम यूपी कांग्रेस के अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष भी हैं. उन्हें लखनऊ पुलिस ने बीते 29 जून को पार्टी दफ्तर के बाहर से ही गिरफ्तार किया था. शाहनवाज की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू और कांग्रेसी कार्यकर्ता लखनऊ के हजरतगंज थाने पहुंचे थे. पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए उनक पर लाठीचार्ज कर दिया था.

जितिन प्रसाद ने किया सचिन पायलट का समर्थन, बोले- उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण से काम किया

लखनऊ सेंट्रल डीसीपी दिनेश सिंह ने शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के बाद बताया था कि बीते वर्ष दिसंबर में एंटी सीएए प्रोटेस्ट के दौरान परिवर्तन चौक पर हुई हिंसा के संबंध में पर्याप्‍त सबूत इकट्ठा हो जाने के बाद कांग्रेसी नेता को अरेस्‍ट किया गया. आपको बता दें कि शाहनवाज आलम रिहाई मंच से भी जुड़े रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news