Anti CAA protest : लखनऊ में 15 उपद्रवियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा, जानिए सबके नाम
Advertisement

Anti CAA protest : लखनऊ में 15 उपद्रवियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा, जानिए सबके नाम

पिछले साल 19 दिसम्बर को राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (Anti CAA Protest) के विरोध में हुए प्रदर्शन हिंसक हो गए थे. इसी मामले में पुलिस ने 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 18 आरोपियों के खिलाफ रासुका (NSA) लगाने की तैयारी भी चल रही है. 

लखनऊ में CAA के विरोध में हुआ प्रदर्शन हिंसक हुआ था (FILE PHOTO)

लखनऊ: पिछले साल 19 दिसंबर 2019 को राजधानी लखनऊ  में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान उपद्रव करने वाले 15 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. इन आरोपियों ने प्रदर्शन के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ को अंजाम दिया था. राजधानी की कैसरबाग़ पुलिस इन उपद्रवियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही कुछ अन्य आरोपियों पर भी गैंगस्टर लगाया जाएगा.

जिन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्टर लगाया गया है. उनके नाम हैं - इरफान, मो शोएब, मो शरीफ, मो आमिर, मो हारून, अब्दुल हमीद, नियाज़ अहमद, मो हामिद, इकबाल अहमद, शहनाज़, मो समीर, मो फैज़ल, मो इकबाल, कफील अहमद और सलीम उर्फ सलीमुद्दीन. इनमे से कई आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि बाकियों की तलाश की जा रही है. 

इसे भी पढ़िए: कानपुर में पति-पत्नी ने लगाई फांसी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा 

19 दिसंबर 2019 को हुए हिंसक प्रदर्शन 
पिछले साल 19 दिसम्बर को राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (Anti CAA Protest) के विरोध में हुए प्रदर्शन हिंसक हो गए थे. इसी मामले में पुलिस ने 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 18 आरोपियों के खिलाफ रासुका (NSA) लगाने की तैयारी भी चल रही है. लखनऊ के 12 थानों में 52 अलग-अलग FIR दर्ज कराई गई थी. दर्ज मुकदमों में 295 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, 68 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई हुई तो वहीं 28 अन्‍य पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी चल रही है. 43 अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news