राम मंदिर भूमि पूजन से पहले लालकृष्ण आडवाणी का भावुक संदेश, कहा- पूरा हो रहा मेरा सपना
Advertisement

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले लालकृष्ण आडवाणी का भावुक संदेश, कहा- पूरा हो रहा मेरा सपना

5 अगस्त को पीएम मोदी के हाथों होने वाले ऐतिहासिक राम मंदिर भूमि पूजन को आडवाणी ने सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन बताया. 

वरिष्ठ भाजपा नेता LK आडवाणी(फाइल फोटो)

लखनऊ: राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अयोध्या भूमि पूजन से पहले बेहद भावुक संदेश दिया है. राम मंदिर भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर एक वीडियो संदेश जारी कर उन्होंने कहा, ''एक सपना जो मेरे दिल के करीब था, वो अब पूरा हो रहा है.''

5 अगस्त को पीएम मोदी के हाथों होने वाले ऐतिहासिक राम मंदिर भूमि पूजन को आडवाणी ने सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन बताया. उन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में बहुमूल्य योगदान और बलिदान देने वाले संतों, नेताओं और लोगों के प्रति भी आभार व्यक्त किया.

मोदी-योगी की जोड़ी Ayodhya को कैसे बनाएगी `धर्म राजधानी'? इन 15 PHOTOS से समझिए

'भव्य राम मंदिर भाजपा के लिए एक इच्छा और मिशन रहा'
1990 में राम मंदिर के लिए रथ यात्रा निकालने वाले लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि राम जन्मभूमि पर श्रीराम के लिए एक भव्य मंदिर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक इच्छा और मिशन रहा है. कभी-कभी जीवन में महत्वपूर्ण सपना पूरे होने में वक्त लगता है, लेकिन जब वो पूरा होता है तो इंतजार बेहद सार्थक हो जाता है.

उन्होंने कहा  कि भाग्य ने मुझे 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा के रूप में एक महत्वपूर्ण कर्तव्य निभाने का मौका दिया. इस रथ यात्रा ने मुझे अपनी अनगिनत प्रतिभागियों की आकांक्षाओं, ऊर्जाओं और जुनून को मजबूत करने में मदद की.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर की बदौलत 36 साल में 218 गुना बढ़ी BJP, 1984 में 2 सांसदों से 2019 में 303 की बनी पार्टी

राम मंदिर भारतीयों के बंधन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण
आडवाणी ने कहा कि श्रीराम भारत की सांस्कृतिक और सभ्यता की विरासत में एक सम्मानित स्थान पर काबिज हैं और अनुग्रह, गरिमा और अलंकरण के प्रतीक हैं. विश्वास है कि यह मंदिर भारतीयता और उसके गुणों का प्रतीक होगा. उन्होंने कहा कि नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्णायक फैसले की वजह से राम मंदिर का काम बेहद शांति के माहौल में शुरू हो रहा है. 

आडवाणी ने विश्वास जताया कि राम मंदिर भारतीयों के बंधन को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा, ''यह मेरा विश्वास है कि श्रीराम मंदिर सभी के लिए न्याय के साथ एक मजबूत, समृद्ध, शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण राष्ट्र के रूप में प्रतिनिधित्व करेगा ताकि हम वास्तव में रामराज्य में सुशासन के प्रतीक बन सकें.''

WATCH LIVE TV

Trending news