वजन कम करने का कर रहे हैं प्रयास, करी पत्ता जूस पीने से मिलेगा फायदा
Advertisement

वजन कम करने का कर रहे हैं प्रयास, करी पत्ता जूस पीने से मिलेगा फायदा

ये जूस इम्यूनिटी बढ़ाने और पाचन को बढ़ावा देने में मदद करता है

वजन कम करने का कर रहे हैं प्रयास, करी पत्ता जूस पीने से मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: करी पत्ता हमारे खाने का जायका बढ़ाता है. आजकल इसका इस्तेमाल उत्तर भारत के घरों में होने लगा है. हम इसे सांभर, पोहा जैसी चीजों में डालते हैं. इसके अलावा इसका इस्तेमाल तड़के में भी किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि करी पत्ता हमारी सेहत को किस तरह फायदा पहुंचाता है? ये ना सिर्फ हमारे खाने को स्वादिष्ट बनाता है, बल्कि हेल्थ का ख्याल भी रखता है.

करी पत्ते के जूस का मिलता है फायदा
करी पत्ते के तड़के के अलावा इसका जूस भी हमें कई फायदे पहुंचाता है. इसके जूस के सेवन से वजन कम करने में मदद मिलती है. रोजाना सेवन करने से इसका असर देखने को मिलता है.

जूस बनाने की विधि
10-15 करी पत्तों को साफ करके उसे एक गिलास पानी के साथ मिक्सर में पीस लें. जब ये अच्छे से पिस जाए, तो इसे छानकर पी लें. इसका इस्तेमाल बॉडी को डीटॉक्स करने के लिए भी किया जाता है.

मिलते हैं कई विटामिन
इसके जूस के सेवन से हमारे शरीर को कई महत्वपूर्ण विटामिन मिलते हैं. जो शरीर को एक्टिव बनाए रखते हैं. इससे दिनभर शरीर में फूर्ती मिलती है.

पाचन को सही रखने में करता है मदद 
यह एंटीऑक्सिडेंट और विभिन्न पोषक तत्वों के साथ काम करता है. ये जूस इम्यूनिटी बढ़ाने और पाचन को बढ़ावा देने में मदद करता है. 

जूस को स्वादिष्ट बनाने के लिए करें ये काम
जूस पीना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ऐसे हम इस ग्रीन जूस का स्वाद बेहतर बनाने के लिए इसमें पालक, अजवाइन, धनिया या पुदीना भी मिला सकते हैं. ये इस जूस को स्वाद के साथ-साथ और भी फायदेमंद बना देगा.

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के लिए लिखा गया है. किसी भी नुस्खे या घरेलू उपाय को अपनाने के पहले डॉक्टर्स या एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Trending news