राम मंदिर ट्रस्ट: कल्याण सिंह ने उठाई OBC को शामिल करने की मांग, कांग्रेस ने महिलाओं की अनदेखी पर उठाए सवाल
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट: कल्याण सिंह ने उठाई OBC को शामिल करने की मांग, कांग्रेस ने महिलाओं की अनदेखी पर उठाए सवाल

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 15 सदस्यीय ट्रस्ट में एक ओबीसी को शामिल करने की मांग की है.वहीं कांग्रेस नेता उदित राज ने भी ट्रस्ट में किसी महिला को शामिल नहीं किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है.

राममंदिर ट्रस्ट पर तकरार

विनोद मिश्रा/लखनऊ: राम मंदिर निर्माण को लेकर बनाए गए ट्रस्ट पर बवाल शुरू हो गया है.यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 15 सदस्यीय ट्रस्ट में एक ओबीसी को शामिल करने की मांग की है. वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद उदित राज ने भी ट्रस्ट में किसी महिला को शामिल नहीं किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है.

कल्याण सिंह की केंद्र सरकार से मांग
पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्यणा सिंह ने कहा ‘ट्रस्ट की घोषणा हो चुकी है. राम मंदिर निर्माण में एक कदम और आगे बढ़ गया है. मुझे बहुत खुशी है कि मैं अपने जीते जी राम मंदिर को देख पाऊंगा. यह मेरा सपना था कि मैं जीते जी राम मंदिर देख लूं. अब भव्य और दिव्य राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. इसमें पूरे समाज को लेकर साथ चलना होगा. पिछड़े समाज का बड़ा योगदान आंदोलन में रहा है’.

ट्रस्ट में शामिल हो एक ओबीसी
कल्याण सिंह ने कहा कि ट्रस्ट में एक दलित को लिया गया है, यह खुशी की बात है. लेकिन सरकार को ट्रस्ट में एक ओबीसी को भी शामिल करना चाहिए. कल्याण सिंह का दावा है कि ओबीसी की संख्या सबसे ज़्यादा है, राम जन्मभूमि आंदोलन में पिछड़े वर्ग की भूमिका बड़ी रही है. ऐसे में मंदिर ट्रस्ट में कम से कम एक ओबीसी को भी शामिल किया जाना चाहिए. कल्याण सिंह ख़ुद तो ट्रस्ट का हिस्सा नहीं बनना चाहते, लेकिन उनकी मांग है कि एक ओबीसी को ज़रूर लिया जाए.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल
वहीं कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्रस्ट में किसी महिला के शामिल ना होने को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि राममंदिर ट्रस्ट में कोई महिला क्यों नहीं है ? क्या भाजपा आज भी महिला को दोयम दर्जे का मानती है? ओबीसी और आदिवासी भी नदारद हैं.

आपको बता दें कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राममंदिर ट्रस्ट की घोषणा की थी. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया था. 15 सदस्यों वाले इस ट्रस्ट में 9 स्थायी जबकि 6 नीमित सदस्य होंगे.

Trending news