सरकारी मदद का दुरुपयोगः लाभार्थी ने 8 लाख में बेच दिया पीएम आवास, अधिकारियों को नहीं लगी कानों कान खबर
Advertisement

सरकारी मदद का दुरुपयोगः लाभार्थी ने 8 लाख में बेच दिया पीएम आवास, अधिकारियों को नहीं लगी कानों कान खबर

वार्ड के दुर्गेश कुमार शर्मा ने इसकी शिकायत डीएम को प्रार्थना पत्र देते हुए की है. डीएम के निर्देश पर मामले की जांच नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी डॉ. महेंद्र को सौंपी गई है.

लाभार्थी ने पीएम शहरी आवास को 8 लाख रुपये में बेच दिया.

अजीत सिंह/जौनपुर: केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार गरीबों के लिए हर संभव मदद करने का प्रयास रही है. इसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना, पात्र गृहस्थी और अंत्योदय योजना के जरिए राशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन जैसी योजनाएं शुरू की गई. वहीं, दूसरी तरफ इसके पात्र कुछ लाभार्थी इन योजनाओं का लाभ लेने की जगह उसका दुरुपयोग करते नजर आ रहे हैं.

यह भी देखें - खेत में मिला 15 फीट लंबा विशालकाय अजगर, फिर हुआ कुछ ऐसा देखें VIDEO

8 लाख रुपये में बेच दिया आवास
ताजा मामला बदलापुर नगरपंचायत के वार्ड नम्बर सात का है जहां एक लाभार्थी ने पीएम शहरी आवास को ही 8 लाख रुपये में बेच दिया है. लाभार्थी उमा देवी पत्नी ओंकारनाथ शर्मा ने प्रधानमंत्री शहरी आवास के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. पात्रता के आधार पर डूडा परियोजना कार्यालय से किस्तों में आवास बनवाने के लिए ढाई लाख रूपया दिया गया. लाभार्थी ने आवास तो बनवाया लेकिन उसको सीता देवी पत्नी अमृतलाल निवासी सरायगुंजा को बेच दिया.

यह भी देखें -  VIDEO: रफ्तार से सांसत में अटकी जान, देखें वीडियो

डीएम ने दिए जांच के आदेश
वार्ड के दुर्गेश कुमार शर्मा ने इसकी शिकायत डीएम को प्रार्थना पत्र देते हुए की है. डीएम के निर्देश पर मामले की जांच नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी डॉ. महेंद्र को सौंपी गई है. इसके साथ ही इसकी जांच एसडीएम के.के मिश्रा भी करा रहे हैं. वहीं, इस मामले के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. मामला उनके संज्ञान में नहीं है. बताया गया है कि जनसुनवाई में शिकायत आई है. जो संबंधित लेखपाल और राजस्व निरीक्षक को जांच के लिए भेजी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

मामले पर जानकारी देते हुए उपजिलाधिकारी कौशलेश कुमार मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बदलापुर के वार्ड नंबर 7 में रानीपुर मोहल्ला है. लाभार्थी उमा देवी को आवास आवंटित करने का मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच की जा रही है और उच्च अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है. जांच की कार्रवाई पूर्ण होने के उपरांत विधि सम्मत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news