Hathras Case: दंगा भड़काने के आरोपी रऊफ शरीफ को यूपी ला रही है STF, होगी इन मुद्दों पर पूछताछ
Advertisement

Hathras Case: दंगा भड़काने के आरोपी रऊफ शरीफ को यूपी ला रही है STF, होगी इन मुद्दों पर पूछताछ

यूपी एसटीएफ आरोपी रऊफ शरीफ से हाथरस में दंगे साजिश के बारे में पूछताछ करेगी. 

Rauf Sharif (फाइल फोटो)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश  के हाथरस दुष्कर्म कांड (Hathras Case) में दंगा भड़काने के आरोपी, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के नेता रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) की तलाश में यूपी पुलिस लंबे समय थी. आखिरकार वह यूपी एसटीएफ (STF) के हिरासत में आ ही गया. अब पुलिस उसे केरल से यूपी ला रही है. 

जारी हुआ प्रोडक्शन वारंट 
दरअसल, मथुरा जाते समय PFI के चार सदस्य गिरफ्तार हुए थे. पूछताछ के बाद बताया गया कि उनकी हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी. इसके बाद रऊफ शरीफ का नाम सामने आया था. इसके बाद से यूपी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन किया था. अह UAPA केस में  मथुरा पुलिस ने शरीफ के खिलाफ वारंट जारी किया. 

जब बेटे को पता चला, मां के हैं 'भाई' के साथ अवैध संबंध, कर दिया ये काम

इन मुद्दों पर पूछताछ करेगी पुलिस 
यूपी एसटीएफ आरोपी रऊफ शरीफ से हाथरस में दंगे साजिश के बारे में पूछताछ करेगी. इसके अलावा CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान यूपी में जो दंगे हुए थे, उस बारे में रऊफ से पूछताछ की जाएगी. दरअसल,  CAA/NRC प्रोटेस्ट  के हुए दंगे के समय भी रऊफ की भूमिका सामने आई थी. 

जिनके पास नहीं अपना 'घर', वो बच्चे बनवाएंगे राम लला का 'घर'

भागने की फिराक में था रऊफ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय पहले रऊफ शरीफ देश छोड़कर भागने की फिराक में था. लेकिन कोशिश कामयाब होती, उससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि रऊफ के खिलाफ कुछ दिन पहले ही ED ने चार्जशीट दाखिल की है.

WATCH LIVE TV

Trending news