Hathras Case: UP STF को मिली PFI एजेंट रउफ शरीफ की रिमांड, होगी पूछताछ
Advertisement

Hathras Case: UP STF को मिली PFI एजेंट रउफ शरीफ की रिमांड, होगी पूछताछ

पेशी के बाद कोर्ट ने पुलिस को एक दिन के लिए रउफ शरीफ का रिमांड दे दिया है. 

PFI एजेंट रउफ शरीफ (फाइल फोटो)

मथुरा:  हाथरस (Hathras Case) में दंगा फैलाने के आरोपी और PFI एजेंट रउफ शरीफ को मथुरा की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद कोर्ट ने यूपी एसटीएफ (UP STF) को एक दिन के लिए रउफ शरीफ का रिमांड दे दी है. कल ही एसटीएफ रउफ को केरल से पकड़कर उत्तर प्रदेश के लेकर आई है. इसके लिए भी मथुरा की स्पेशल कोर्ट ने ही प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. 

VIDEO: बच्चे ने ने बांसुरी से निकाली 'तेरी मिट्टी' गाने की धुन, मंत्र मुग्ध हुए CM योगी

इन चीजों के बारे में पूछताछ कर सकती है STF
जैसा आपको पता होगा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के नेता रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) पर हाथरस में दंगा फैलाने का आरोप है. रिमांड मिलने के बाद यूपी एसटीएफ इस मामले में रउफ से पूछताछ कर सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में  CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान जो दंगे हुए थे, उसमें भी रउफ की भूमिका सामने आई थी. STF उस बारे में रऊफ से पूछताछ कर सकती है. 

4 सहयोगी पहले से हैं जेल में बंद
आपको बता दें कि PFI के चार सदस्य पहले से ही जेल में बंद हैं. दंगे के बाद मथुरा के रास्ते में गिरफ्तार किए गए इन्हीं सदस्यों के जरिए रउफ की भूमिका सामने आई थी. इसके बाद से यूपी STF रउफ की तलाश में लगी हुई थी. केरल में गिरफ्तार किए जाने के बाद UAPA केस में  मथुरा पुलिस ने शरीफ के खिलाफ वारंट जारी किया था. जिसके बाद उसे यूपी लाया गया. 

देश छोड़कर भागने के फिराक में था रउफ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रउफ देश छोड़कर भागने की फिराक में था.  लेकिन कोशिश कामयाब होती, उससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया.

 

WATCH LIVE TV

Trending news