बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने पैरवीकार हाशिम अंसारी को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिली
Advertisement

बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने पैरवीकार हाशिम अंसारी को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिली

बाबरी मस्जिद गिराए जाने के 22 साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले के सबसे पुराने पैरवीकार हाशिम अंसारी की सुरक्षा बढ़ा दी और उन्हें ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी।

बाबरी मस्जिद मामले के सबसे पुराने पैरवीकार हाशिम अंसारी को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिली

अयोध्या : बाबरी मस्जिद गिराए जाने के 22 साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले के सबसे पुराने पैरवीकार हाशिम अंसारी की सुरक्षा बढ़ा दी और उन्हें ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी।

‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने के बाद अंसारी और उनके परिवार की हिफाजत के लिए अब एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर, छह कांस्टेबल और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत 11 जवान तैनात रहते हैं। बहरहाल, पुलिस ने 92 साल के अंसारी की जान को किसी तरह का खतरा होने से इनकार किया है।

फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के बी सिंह ने कहा, अंसारी को कोई खतरा नहीं है पर मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने उन्हें और उनके परिवार को पूरी सुरक्षा दी है। अंसारी द्वारा अपने बेटे को मामले का पैरवीकार बनाए जाने के बाद स्थानीय प्रशासन ने उनके बेटे इकबाल अंसारी को भी सुरक्षा के दायरे में रखा है।

शुक्रवार केा अंसारी अपने घर के भीतर ही रहे और किसी भी मीडियाकर्मी से मुलाकात नहीं की। जब कुछ संवाददाताओं ने अंसारी के घर का रूख किया तो उनके आवास के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उनकी खराब तबीयत का हवाला देते हुए उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। अंसारी ने तीन दिसंबर को कहा था कि वह मामले में शांतिपूर्ण बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता करने को तैयार हैं बशर्ते वह यह सुनिश्चित करें कि बाबरी मस्जिद गिराने के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिलेगी।

 

Trending news