हरिद्वार कुंभ में इकट्ठा होगी भारी भीड़, गढ़वाल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित
Advertisement

हरिद्वार कुंभ में इकट्ठा होगी भारी भीड़, गढ़वाल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

 बढ़ती रफ्तार के बीच हरिद्वार महाकुंभ में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. ऐसे में हरिद्वार जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. 

हरिद्वार कुंभ में इकट्ठा होगी भारी भीड़, गढ़वाल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

देहरादून: हरिद्वार कुंभ मेले (Haridwar Kumbh Mela) के चलते गढ़वाल विश्वविद्यालय (Garhwal University) की  9 अप्रैल से 15 अप्रैल तक आयोजित सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. महाकुंभ में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए विश्वविद्यालय ने ये फैसला लिया है. विश्वविद्यालय परीक्षाओं को लेकर जल्दी ही तारीखों का ऐलान करेगा. वहीं नैनीताल हाई कोर्ट के आदेशों पर चल रही पैरामेडिकल (Paramedical) की परीक्षाएं पहले की जारी रहेंगी.

कुंभ में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना के चलते फैसला

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच हरिद्वार महाकुंभ में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. ऐसे में हरिद्वार जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. वर्तमान में गढ़वाल विवि में स्नातक, स्नाकोत्तर एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं. 

नागा साधु बनने का रहस्य, करना पड़ता है खुद का पिंडदान, 6 साल के कठिन तप के बाद मिलती है उपाधि

 9 से 15 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित
हरिद्वार महाकुंभ में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे रहे हैं. ऐसे में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा और जिलाधिकारी हरिद्वार के आदेश का संज्ञान लेते हुए 9 से 15 अप्रैल तक की परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है. स्थगित परीक्षाओं की तारीख जल्दी ही गढ़वाल विवि के वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. कुंभ मेंले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए 9 से 15 अप्रैल तक जिले के सभी स्कूलों को भी बंद करने का निर्देश जारी हो गए हैं.

सीएम तीरथ ने दी मातृशक्ति को सौगात, हरिद्वार कुंभ आने वाली महिलाओं को बसों में फ्री सफर

 

इन तारीखों पर हैं शाही स्नान
12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या, 14 अप्रैल को बैसाखी स्नान और 27 अप्रैल को चैत्र पूर्णिमा पर होने वाले शाही स्नान पर सभी 13 अखाड़े और श्रद्धालु स्नान करेंगे. ऐसे में जिला प्रसान किसी भी प्रकार की असवाधानी नहीं बरतना चाहता. 

महिलाओं को सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा
वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महाकुंभ के मुख्य पर्व दिवसों पर हरिद्वार आने वाली प्रदेश की महिलाओं को राज्य परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी है. 

बर्फ से ढके पहाड़ी इलाके, मौसम विभाग के अलर्ट के बीच जानें कैसा रहेगा यूपी-उत्तराखंड का मौसम

WATCH LIVE TV

Trending news