भदोही में लगातार बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, सड़कों तक पहुंचा बाढ़ का पानी
Advertisement

भदोही में लगातार बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, सड़कों तक पहुंचा बाढ़ का पानी

गंगा का पानी रिहायशी इलाकों की तरफ अब तेजी से बढ़ रहा है. कई गांव ऐसे हैं जहां बड़ी संख्या में लोगों के मकानों तक पानी पहुंच गया है.

भदोही में लगातार बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर, सड़कों तक पहुंचा बाढ़ का पानी

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में गंगा अपने रौद्र रूप में है. लगातार गंगा के जलस्तर में वृद्धि हो रही है. खतरे के निशान से महज कुछ सेंटीमीटर ही गंगा नीचे बह रही हैं. गंगा के बाढ़ के पानी से कई इलाकों में लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है. बड़े पैमाने पर फसलें जलमग्न हैं और तटवर्ती इलाके के कई सड़को पर तक पानी आ गया है.

सड़कों तक पहुंचा गंगा का पानी 
गंगा का पानी रिहायशी इलाकों की तरफ अब तेजी से बढ़ रहा है. कई गांव ऐसे हैं जहां बड़ी संख्या में लोगों के मकानों तक पानी पहुंच गया है. अब लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ जा रहे हैं. वहीं, सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है जिससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है.

प्रयागराज में गंगा और यमुना खतरे के निशान के इतने ऊपर बह रहीं, छतों पर लोगों ने बनाया आशियाना

ये इलाके हुए प्रभावित
कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां सड़कों पर गंगा का पानी आ गया है, जिसकी वजह से आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. जिले के धनतुलसी,कटरा,कोनिया,सीतामढी, रामपुर क्षेत्र में गंगा ने बड़े पैमाने पर नुकसान किया है. उपजाऊ जमीन का कटान हो रहा है. खेतो में पानी ही पानी है. लोगों का कहना है कि जो सुविधाएं उनको मिलनी चाहिए वह प्रशासन की तरफ से नहीं मिल रही है. अगर इसी तेजी से भदोही में गंगा का जलस्तर और आगे बढ़ा तो बड़ी आबादी गंगा के तटवर्ती इलाकों को प्रभावित करेगी.

उन्नाव: होमगार्ड्स के सिपाही खुलेआम छलका रहे थे जाम, Video वायरल होने पर हुई कार्रवाई

Viral Video:बैंड बाजे पर गमछा पहने युवक ने किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा 

WATCH LIVE TV

 

Trending news