पीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई पर FIR, 24 कर्मचारी भी टर्मिनेट
Advertisement

पीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई पर FIR, 24 कर्मचारी भी टर्मिनेट

हरदीपुर में पीएम आवास पास कराने के नाम पर सभासद जय सिंह मौर्य और चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर 5 हज़ार रुपये और दूसरी किस्त आने पर 5 हज़ार रुपये वसूला गया है. 

पीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई पर FIR, 24 कर्मचारी भी टर्मिनेट

अजीत सिंह/जौनपुर:  प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों से वसूली के आरोप में हरदीपुर के सभासद जयसिंह मौर्य और चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य पर एफआइआर दर्ज कराई गई है. सभासदऔर उसके चचेरे भाई के खिलाफ 403.420 धाराओं एफ.आई.आर दर्ज होने से हड़कंप मच गया है.

सुल्तानपुर: पुलिस एनकाउंटर में 25 हज़ार का इनामी बदमाश घायल, एक फरार

आवास दिलाने के नाम पर वसूली 

हरदीपुर में जांच के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों ने लिखित बयान दर्ज कराते हुए बताया कि पीएम आवास पास कराने के नाम पर सभासद जय सिंह मौर्य और चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर 5 हज़ार रुपये और दूसरी किस्त आने पर 5 हज़ार रुपये वसूला गया है. 

फॉर्म भरवाने के नाम पर 2 हज़ार रुपये लिए गए
इतना ही नहीं बल्कि लाभार्थियों ने बताया कि फॉर्म भरवाने के नाम पर भी 2 हज़ार रुपये लिया गया है. परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना सरायख्वाजा में 403.420 धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

कुल 24 कर्मचारियों को विभागीय टर्मिनेट
इस संबंध में डूडा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में पहली कार्रवाई हुई है. हरदीपुर गांव में सभासद व उसके भाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास के नाम पर पैसा लिया जाता था जिसको संज्ञान में लेते हुए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है. इसके पहले बदलापुर में भी एक कार्रवाई हो चुकी है अब तक इस मामले में कुल 24 कर्मचारियों को भी विभागीय टर्मिनेट किया जा चुका है.

10वीं और 12वीं के रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के लिए यूपी बोर्ड ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, देखें यहां

नई नवेली दुल्हन ने ननद के साथ '52 गज का दामन’ गाने पर लगाए जबरदस्त ठुमके, आप भी देखिए वीडियो

WATCH LIVE TV

Trending news