अफगानिस्तान में फंसे हैं उत्तराखंड के नागरिक, लगातार घरवालों से संपर्क में, परिजन सरकार से लगा रहे मदद की गुहार
Advertisement

अफगानिस्तान में फंसे हैं उत्तराखंड के नागरिक, लगातार घरवालों से संपर्क में, परिजन सरकार से लगा रहे मदद की गुहार

प्रवीण लगातार अपनी कुशलता की खबरें उन तक पहुंचा रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद परिजन बेहद डरे हुए और खौफजदा हैं...

काबुल से भारतीय डिप्लोमैट्स को वापस लाता प्लेन (फाइल फोटो)

कुलदीप नेगी/देहरादून: अफगानिस्तान पर तालिबानियों का कब्जा होने के बाद से स्थिति बिगड़ती नजर आ रही हैं. अफगानिस्तान में भारत के भी कई नागरिक फंसे हुए हैं. इनमें से कुछ लोग उत्तराखंड के भी हैं, जो काबुल में फंसे हुए हैं. यह लोग लगातार अपने परिजनों से संपर्क कर वहां के हालात की जानकारी दे रहे हैं. उन नागरिकों के परिजन सरकार से मांग कर रहे हैं कि सरकार उनके अपनों को सकुशल वापस ले आए.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 2 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल

भारत के पूर्व सैनिक भी फंसे
बताया जा रहा है कि इसमें से बहुत से लोग पूर्व सैनिक भी हैं, जो वहां पर नौकरी करने गए थे. देहरादून के प्रवीण क्षेत्री भी उन्हीं लोगों में से एक हैं. प्रवीण रिटायरमेंट के बाद अफगानिस्तान में नौकरी करने चले गए थे. अब वहां पर जिस तरह के हालात हैं, वह लोग एक तरह से फंस गए हैं और वहां से निकलना चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रवीण के पिता और ससुर दोनों ही सेना से रिटायर्ड हैं और अब वह सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं कि उनके बेटे के साथ ही अन्य भारतीय लोगों को भी सुरक्षित वापस लाया जाए. 

सीतापुर पुलिस का मानवीय चेहरा, घर से भाग रही युवती को ऐसे घरवालों से मिलवाया

प्रवीण के 90 वर्षीय पिता सरकार से मांग रहे मदद
वे सरकार से मदद की अपील कर रहे हैं. जब से अफगानिस्तान के हालात के बारे में उन लोगों को जानकारी लगी है, तब से ही वे प्रवीण से लगातार संपर्क साध रहे हैं और बातचीत कर रहे हैं. हालांकि, प्रवीण लगातार अपनी कुशलता की खबरें उन तक पहुंचा रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद परिजन बेहद डरे हुए और खौफजदा हैं. उनका कहना है कि घरवालों की रातों की नींद उड़ गई है. प्रवीण क्षेत्री के 90 साल से अधिक उम्र के पिता अब न ठीक से सुन पाते हैं और न बोल पाते हैं. लेकिन उम्र के इस पड़ाव में जो संकट इस वक्त उनके सामने आ खड़ा हुआ है, उससे वह बेचैन हैं और सरकार से मदद की अपील कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news