COVID-19: दूसरे राज्यों से UP में लौटे सभी लोगों को किया जाएगा आइसोलेट, होगा हेल्थ चेकअप
Advertisement

COVID-19: दूसरे राज्यों से UP में लौटे सभी लोगों को किया जाएगा आइसोलेट, होगा हेल्थ चेकअप

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उत्तर प्रदेश में बाहर से आया हर व्यक्ति 14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन और हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करे.

दिल्ली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करते मजदूर और कामगार.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह कोरोना वायरस से निपटने के लिए गठित टीम-11 के अपने अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 1 मार्च के बाद उत्तर प्रदेश में बाहर से आए हर नागरिक को निगरानी में रखकर उनका हेल्थ चेकअप कराया जाए. 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण मिलता है तो उसे तुरंत आइसोलेट किया जाए, उसका कोरोना टेस्ट किया जाए. उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उत्तर प्रदेश में बाहर से आया हर व्यक्ति 14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन और हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करे.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 14 नए केस, राज्य में Corona मरीजों की संख्या 65 पहुंची

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली समेत अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश में लौटे मजदूरों की पहचान कर उन्हें आइसोलेशन में रखने और उनका हेल्थ चेकअप करने का निर्देश दिया है. आपको बता दें कि बीते तीन दिनों में अलग-अलग राज्यों से उत्तर प्रदेश करीब 1 लाख मजदूर और कामगार पहुंचे हैं. इनके नाम, पते और फोन नंबर संबंधित जिला प्रशासन को मुहैया कराए गए हैं. इन लोगों को आइसोलेशन में रखा जाएगा. 

सीएम योगी ने प्रशासन से इनके खाने के इंतजाम के साथ ही रोजमर्रा की जो भी जरूरतें हैं उन्हें पूरा करने के लिए कहा है. आपको बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन घोषित होने के दो दिन बाद से दिल्ली में रहने वाले मजदूर और कामगार यूपी और बिहार के लिए पैदल ही निकलने लगे. इसे देखते हुए सीएम योगी ने बसों की व्यवस्था कराई. लेकिन शनिवार शाम दिल्ली यूपी-बॉर्डर पर भयंकर भीड़ जुट गई.

लॉकडाउन में क्यों जुटे 10 हजार लोग, मदद की कोशिश को एक अफवाह ने कैसे नाकाम किया?

आनंद विहार अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर हजारों की संख्या में लोग उमड़ गए. इससे पुलिस और प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. इन लोगों को रात भर बसों में भरकर इनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई. यूपी प्रशासन ने पास की व्यवस्था शुरू की. सीएम योगी के निर्देश पर प्रशासन ने यह आदेश जारी किया कि अब कोई भी व्यक्ति बिना पास के उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news