हाथरस मामले में हो कठोरतम कार्रवाई, अपराधियों पर लगे रासुका-सीएम योगी
Advertisement

हाथरस मामले में हो कठोरतम कार्रवाई, अपराधियों पर लगे रासुका-सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जमानत पर बाहर चल रहे आरोपी ने पीड़िता के पिता की सोमवार को कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी. पिता ने लड़की से छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में कर दी थी. सीएम योगी ने इस मामले में कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

फाइल फोटो

हाथरस/दीपेश शर्मा: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में छेड़खानी के आरोपी के लड़की के पिता की हत्या करने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने इस मामले में सभी आरोपियों पर NSA ( National Security Act) लगाने के भी आदेश दिए हैं. आरोपी के खिलाफ पिता ने बेटी को छेड़ने की शिकायत की थी जिसके बाद इन आरोपियों ने मिलकर पिता को ही गोलियों से भून डाला.

हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की पिता ने की थी शिकायत, पुरानी रंजिश में बदमाशों ने गोलियों से भूना

पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. मृतक की बेटी ने इस मामले में केस दर्ज करवाया है. वहीं इस मामले में एक गिरफ्तारी हो गई है और मुख्य आरोपी गौरव शर्मा समेत बाकी की तलाश जारी है. 

अखिलेश यादव ने कही ये बात

वहीं इस हाथरस कांड के आरोपी का समाजवादी पार्टी से जुड़े होने की बात सामने आने पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जवाब सामने आया है. अखिलेश ने कहा है कि बीजेपी के लोग सोशल मीडिया पर झूठ फैलाते हैं. याद कीजिये उन्होंने विकास दुबे के समय क्या झूठ फैलाया था. अखिलेश ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपी में हत्यायें हो रही हैं और सीएम बंगाल जा रहे हैं.

 

भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने लखनऊ में दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौरव शर्मा समेत चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद मुख्य आरोपी समेत बाकी आरोपी फरार हो गए, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी है. बता दें कि पिछले साल सितंबर में भी हाथरस में एक लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या किए जाने का मामला सामने आया था.

2018 में छेड़खानी का केस हुआ था दर्ज-पुलिस अधीक्षक
यह घटना हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव की है. पुलिस अधीक्षक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, 'मृतक की पहचान अमरीश शर्मा के तौर पर हुई है. उन्होंने मुख्य आरोपी गौरव शर्मा के खिलाफ जुलाई 2018 में छेड़खानी करने का मुकदमा दर्ज कराया था. उसके बाद गौरव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जो 1 महीने बाद जमानत पर बाहर आ गया.'

एसपी ने बताया है कि हत्या की इस वारदात से पहले कल दोनों परिवारों की महिलाओं के बीच गांव के मंदिर पर कहासुनी और विवाद हुआ था. इसके बाद गौरव तथा मृतक के बीच झगड़ा हुआ जिसमें गौरव ने फायरिंग कर दी. एसपी ने बताया है कि मामले में एक आरोपी ललित को गिरफ़्तार लिया गया है. बाकी को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये है पूरा मामला
हाथरस जिले के थाना सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में सोमवार दोपहर करीब 4 बजे अपने खेत में आलू की खुदाई करा रहे अमरीश पर चार लोगों ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से घायल अमरीश की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. इस फायरिंग से खेत में काम कर रहे मजदूरों में दहशत फैल गई. खेत पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागने लगे. सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई.

बेटी मांग रही न्याय

सोमवार को पुलिस स्टेशन के बाहर पिता के लिए बेटी रो-रो कर पुलिस से न्याय की मांग कर रही है. पिता पर गोली चलाने वालों का नाम लेकर वो उनको कोसने लगी. लड़की का कहना है कि मेरे साथ छेड़छाड़ की शिकायत पिता ने पुलिस थाने में शिकायत पिता ने थाने में कर दी थी. इसी बात को लेकर उन लोगों ने मेरे पिता की हत्या कर दी. लड़की गोली मारने वाले का नाम गौरव शर्मा पुकार रही है. मृतक किसान अमरीश शर्मा ने 16 जुलाई 2018 को आरोपी गौरव के खिलाफ घर में घुसकर छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोपी एक महीने जेल में भी रहा था, जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आया और तब से वो रंजिश मानता चला आ रहा है. 

नाबालिग किशोरी का खेत में मिला था शव, ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प के बाद दर्ज हुआ केस

WATCH LIVE TV

Trending news