कुंभ मेले की तैयारियों की सीएम रावत ने की समीक्षा, दिए निर्देश
Advertisement

कुंभ मेले की तैयारियों की सीएम रावत ने की समीक्षा, दिए निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी कुंभ मेले को सुरक्षित और व्यवस्थित ढंग से संपन्न करने के लिए निर्देश दिए हैं.

फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी कुंभ मेले को सुरक्षित और व्यवस्थित ढंग से संपन्न करने के लिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कुंभ मेले के कार्यों के संबंध में सभी आवश्यक स्वीकृतियों, कार्यों की गुणवत्ता और उपयोगिता आदि का प्रभावी क्रियान्वयन तत्परता के साथ सुनिश्चित किया जाए.

कुंभ मेले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीएम रावत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 1000 पुलिस कर्मियों तथा 20 कंपनी पी.ए.सी. उपलब्ध कराने के लिए बात करेंगे. इसके अलावा सीएम रावत ने कोविड-19 को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें को तय समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी संबंधित विभागों से सभी स्थाई निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा अस्थाई निर्माण कार्यों को 15 मार्च तक पूर्ण करने को कहा है. 

बता दें कि कुंभ मेला 1 से 28 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. पहले हरिद्वार में आयोजित कुंभ चार महीने  का होता रहा है. लेकिन इस बार 28 दिन का ही होगा. कुंभ मेले के संबंध में SOP यानि स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर जारी कर चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news