कुंभ मेला को लेकर सीएम त्रिवेंद्र ने की अहम बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Advertisement

कुंभ मेला को लेकर सीएम त्रिवेंद्र ने की अहम बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कुंभ मेला आयोजन के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. 

बैठक के दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में कुंभ मेला 2021 को लेकर एक बैठक की. इस बैठक में सीएम ने कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार और शासन के उच्चाधिकारियों के साथ कुंभ मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में विचार-विमर्श किया. इस दौरान मेलाधिकारी और हरिद्वार के जिलाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. 

 कुंभ मेले में इस्तेमाल हुए कुकिंग ऑयल से बनेगा Biofuel, त्रिवेंद्र सरकार ने उठाया अहम कदम     

अधिकारियों को दिए ये निर्देश 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कुंभ मेला आयोजन के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने स्नान घाटों की क्षमता, फिजिकल डिस्टेंस, रजिस्ट्रेशन, प्रवेश द्वारों पर टेस्ट आदि की व्यवस्था से संबंधित कार्य योजना तैयार करने को कहा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जाए ताकि केंद्र सरकार को भी स्थिति से अवगत कराया जा सके. 

CM योगी ने 1 अप्रैल से गेहूं खरीदने का दिया निर्देश, नई MSP पर किसानों को मिलेगा इतना पैसा

केंद्र सरकार ने जारी किए निर्देश
गौरतलब है कि बीते दिनों गृह मंत्रालय ने हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले को लेकर कुछ निर्देश जारी किए थे. मंत्रालय ने कहा है कि राज्य सरकार इस बात का ध्यान देगी कि मेले में सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. किसी भी कीमत पर कोरोना संक्रमण नहीं फैलना चाहिए. राज्य सरकार को निर्देश दिया गया है कि कुंभ मेले के दौरान काम करने वाले जितने भी हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर होंगे उनका वैक्सीनेशन पूरी तरीके से कर लिया जाए.

इसके साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाए कि जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी है उन्हीं अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी कुंभ मेले में लगाई जाए. ऐसे में त्रिवेंद्र सरकार के सामने बड़ी चुनौती है कि वो कैसे इतना बड़ा आयोजन करेंगे और कैसे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवा पाएंगे. 

Video: दिल्ली पुलिस की वो महिला जवान जिसने रोक दिया था टिकैत का ट्रैक्टर

WATCH LIVE TV

 

Trending news