UP: आयुष्मान कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचे थे लोग, डॉक्टर ने किया इलाज से इंकार, जानें क्यों
Advertisement

UP: आयुष्मान कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचे थे लोग, डॉक्टर ने किया इलाज से इंकार, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश के शामली में एक बार फिर प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. जहां आदमपुर गांव में ग्रामीणों से आयुष्मान कार्ड के नाम पर 1000 रुपये लिए गए और उन्हें फर्जी कार्ड थमा दिया गया.

आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में एक बार फिर प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. जहां आदमपुर गांव में ग्रामीणों से आयुष्मान कार्ड के नाम पर 1000 रुपये लिए गए और उन्हें फर्जी कार्ड थमा दिया गया.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि ग्राम प्रधान के जरिए ऐलान कराया गया था कि 1000 रुपये में आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाएंगे. गांव में बाइक से 2 लड़के आए थे जिन्होंने कार्ड बनाने का ऐलान किया था. जिसके लिए कुछ लोगों ने 500 रुपये तुरंत दिए थे, तो कुछ से बाद में देने के लिए कहा गया था. ग्रामीणों के मुताबिक, पैसे जमा कराने के बाद उन्हें आयुष्मान कार्ड सौंपा गया था. लेकिन जब वो इस कार्ड के द्वारा इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंचे तो, इस फर्जीफाड़े का भंड़ाफोड़ हो गया.

आयुष्मान कार्ड में फर्जीफाड़े की शिकायत ग्रामीणों ने सीएमओ से की,जिसके बाद मौके पर पहुंचे सीएमओ ने ग्रामीणों के घर जाकर जांच पड़ताल की. इस दौरान पड़ताल में पता चला कि गांव वालों के सभी आयुष्मान योजना के कार्ड फर्जी हैं.

वहीं इस मामले में ग्राम प्रधान सोमपाल का कहना है कि मेरी जानकारी में नहीं है कि कौन लड़के आए थे जो कार्ड बनाकर चले गए, मुझे कुछ लोगों ने बताया कि क्षेत्र की आशा ने घर-घर जाकर कार्ड दिए हैं. अगर ग्रामीणों के साथ धोखा हुआ है, तो हम इसकी जांच की मांग करेंगे.

Trending news