पटाखा फैक्ट्री में बाहर से लगा था ताला, ब्लास्ट में 5 मरे, 4 मजदूरों ने ऐसे बचाई अपनी जान
Advertisement

पटाखा फैक्ट्री में बाहर से लगा था ताला, ब्लास्ट में 5 मरे, 4 मजदूरों ने ऐसे बचाई अपनी जान

बख्शीवाला इलाके के बुखरा गंव निवासी यूसुफ ने यह मकान ले रखा है. मकान में 9 मजदूर काम कर रहे थे. दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई, जिससे जबरदस्त विस्फोट हुआ.

पटाखा फैक्ट्री में बाहर से लगा था ताला, ब्लास्ट में 5 मरे, 4 मजदूरों ने ऐसे बचाई अपनी जान

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से पुलिस -प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. थाना कोतवाली शहर के बख्शीवाला चक्कर चैराहा पर पटाखा बनाने का अवैध कारोबार फल-फूल रहा था. जहां पर गुरुवार को बारूद में आग लगने की वजह से बड़ा ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में 5 मजदूर काल के गाल में समा गए. जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

दहल गया आस-पास का इलाका
बख्शीवाला इलाके के बुखरा गंव निवासी यूसुफ ने यह मकान ले रखा है. मकान में 9 मजदूर काम कर रहे थे. दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई, जिससे जबरदस्त विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में मकान का एक हिस्सा धराशाई हो गया. धमाका इतना तेज था कि आसपास का इलाका दहल उठा और ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. घटना स्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए. वहीं, घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. राहत कार्य में जुट गई.

बहू को मिला BJP से जिला पंचायत का टिकट, 40 साल कांग्रेस में रहे ससुर ने छोड़ दी पार्टी

मेन गेट में बाहर से लगा दिया था ताला
सबसे बड़ा सवाल यह है कि पटाखा फैक्ट्री संचालक के पास पटाखा बेचने का लाइसेंस है. जबकि फैक्ट्री संचालक धड़ल्ले से अवैध रूप से पटाखों का निर्माण कर रहा था. यूसुफ इस मकान में 9 मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था. सबसे बड़ी बात यह है कि मकान के मेन गेट में बाहर से ताला लगा हुआ था. ब्लास्ट में अगर मकान की दीवार नहीं गिरती तो 9 के 9 मजदूर काल के गाल में समा जाते. क्योंकि दीवार गिर जाने से घायल मजदूर वहां से बाहर निकल पाए. जिनका बिनजौर में इलाज चल रहा है.

बीच सड़क पर भिड़ी लड़कियां, WWE फाइटर्स की तरह हुई Fight

CM योगी ने मांगी रिपोर्ट
बिजनौर में पटाखा विस्फोट की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें स्थानीय स्तर पर समस्त सहायताएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रह कर पीड़ितों की यथासंभव सहायता करने को भी कहा है. साथ ही सीएम योगी ने जिले के DM और SP से रिपोर्ट मांगी है.

WATCH LIVE TV

Trending news