10 लाख में गुजरात के बड़े व्यापारी का काम करने जा रहे थे तमाम, बाराबंकी पुलिस को लगी भनक, चार सुपारी किलर्स दबोचे
Advertisement

10 लाख में गुजरात के बड़े व्यापारी का काम करने जा रहे थे तमाम, बाराबंकी पुलिस को लगी भनक, चार सुपारी किलर्स दबोचे

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस ने चार ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो गुजरात के एक बड़े बिजनेसमैन की सुपारी लेकर हत्या करने जा रहे थे. 

10 लाख में गुजरात के बड़े व्यापारी का काम करने जा रहे थे तमाम, बाराबंकी पुलिस को लगी भनक, चार सुपारी किलर्स दबोचे

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने ऐसे चार शातिर सुपारी किलर्स को दबोचा है, जिन्होंने गुजरात के एक बड़े व्यापारी की हत्या की सुपारी ली थी. पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल और तीन तमंचे भी बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक इन बदमाशों ने मुंबई में अपना ठिकाना बना रखा है. पहले भी ये सभी हत्या लूट जैसी तमाम संगीन घटनाओं को अंजाम देने को लेकर जेल जा चुके हैं. इन बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में स्वाट प्रभारी अजय सिंह, सर्विलांस सेल के प्रभारी अंकित त्रिपाठी और शहर कोतवाल संजय मौर्य शामिल थे. 

क्या है पूरा मामला?
बाराबंकी के एएसपी उत्तरी आशुतोष मिश्रा के मुताबिक, पुलिस टीम ने मौथरी गांव के पास मुठभेड़ में प्रतापगढ़ जिले के मांधाता थाना क्षेत्र के चंघईपुर निवासी मुक्तादिर, याहीपुर थाना रानीगंज निवासी असकार, रामदेव पट्टी थाना रानीगंज निवासी जुनैद, शिवगढ़ थाना निवासी परवेज को गिरफ्तार किया है. इन चारों बदमाशों के पास से नाइन एमएम की दो पिस्टल, तीन तमंचे और एक कार भी बरामद हुई है. एएसपी के मुताबिक, बदमाशों ने पूछताछ में बताया है कि इस गिरोह में मुक्तादिर का एक भाई भी शामिल है. उसी ने 10 लाख रुपये में गुजरात के एक बड़े व्यापारी की हत्या की सुपारी ली थी. 

यह भी पढ़ें- युवक ने धारदार हथियार से रेता अपना ही गला, मां बोली- नशे की हालत में उठाया कदम

प्रयागराज और प्रतापगढ़ जिले में 28 संगीन मुकदमे दर्ज
पूछताछ में पता चला कि यह बदमाश गुजरात की ओर रवाना होने वाले थे. इस समय बाराबंकी में ठिकाना बना रखा था. लेकिन यहां सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने मौथरी गांव के पास इन बदमाशों को जब रोका तो इन लोगों ने फायर कर दिया. तब बाराबंकी पुलिस ने इन्हें मुंहतोड़ जवाब देकर वहीं दबोच लिया. छानबीन में पता चला कि इन चारों बदमाशों पर प्रयागराज और प्रतापगढ़ जिले में 28 संगीन मुकदमे दर्ज हैं. अब पुलिस गुजरात के व्यापारी की सुपारी दिलाने वाले बदमाश के भाई की भी तलाश कर रही है. 

गुजरात पुलिस से हो रही है बात 
पुलिस ने बताया कि जल्द ही सुपारी किसने और किसकी दी थी, इसका भी खुलासा किया जाएगा. इसके लिए गुजरात पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात की जा रही है. साथ ही पूछताछ में यह भी पता चला है कि ये बदमाश बाराबंकी में भी चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दिए जाने की प्लानिंग कर रहे थे. इन बदमाशों की गिरफ्तारी से प्रतापगढ़ और प्रयागराज में भी हुई कई घटनाओं का खुलासा भी हो सकेगा. 

यह भी पढ़ें- Saphala Ekadashi 2022: कब है साल 2022 की आखिरी एकादशी, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त

WATCH: तो क्या 2023 में खत्म हो जाएगी दुनिया, आने वाले साल के लिए नास्त्रेदमस की पांच भविष्यवाणियां

Trending news