उत्तराखंड: पर्यटन को फिर से बढ़ावा देने का प्रयास, मंत्री सतपाल महाराज ने कही ये बात
Advertisement

उत्तराखंड: पर्यटन को फिर से बढ़ावा देने का प्रयास, मंत्री सतपाल महाराज ने कही ये बात

लॉकडाउन की वजह से बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था को फिर से सुधारने के लिए उत्तराखंड सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोविड 19 की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक ली. जहां उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

फाइल फोटो

रुद्रप्रयाग: लॉकडाउन की वजह से बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था को फिर से सुधारने के लिए उत्तराखंड सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोविड 19 की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक ली. जहां उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. साथ ही लॉकडाउन की अवधि कम करने के संकेत दिए. 

रुद्रप्रयाग जिले के ब्लॉक सभागार ऊखीमठ में आयोजित कोविड 19 की समीक्षा बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि धीरे-धीरे घटती जाएगी और स्थानीय तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय तीर्थाटन व पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए तीर्थ पुरोहित समाज, स्थानीय व्यापारियों व देवस्थानम बोर्ड से जुड़े हर अधिकारी से सुझाव मांगे जा रहे हैं. बैठक के दौरान सतपाल महाराज ने जिला प्रशासन को सिद्धपीठ कालीमठ क्षेत्र को वाई फाई से जोड़ने और गुप्तकाशी कालीमठ मोटरमार्ग के सुधारीकरण के भी निर्देश दिए .

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी से निपटने में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन सहित सभी विभागीय टीमों और आमजनता का अहम योगदान मिल रहा है. उन्होंने कहा कि  वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सामूहिक प्रयास होने चाहिए और सोशल दूरी का विशेष ख्याल रखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: राजकीय सम्मान के साथ शहीद अश्विनी कुमार को अंतिम विदाई, CM योगी ने भी किया नमन
 
आपको बता दें कि बैठक से पहले पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने गुप्तकाशी में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा निर्मित मास्क भी बांटे थे. साथ ही लोगों को बीमारी की भयावहता के बारे में आगाह कराया था. 

watch live tv:

 

Trending news