हज हाउस घोटाले में आजम खां को फंसाया जा रहा, हाथरस में अब न्याय की उम्मीद- अखिलेश यादव
Advertisement

हज हाउस घोटाले में आजम खां को फंसाया जा रहा, हाथरस में अब न्याय की उम्मीद- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राना पार्टी में स्वागत किया. साथ ही, बसपा से निष्कासित 2 नेताओं पूर्व विधायक रमेश गौतम और नेता मसूद खां को भी सपा की सदस्यता के लिए बधाई दी.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो).

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हाथरस मामले, कृषि कानून, हज हाउस घोटाले समेत कई बड़े मुद्दों पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों में सपा सबसे ज्यादा संघर्ष कर रही है. सपा पर इतने मुकदमे लगे हैं, जितने किसी पर नहीं लगे.

ये भी पढ़ें: हज हाउस घोटाला: फिर मुश्किल में आजम खां, निर्माण कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ करेगी सरकार

 

"हाथरस केस में न्याय की उम्मीद"
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हाथरस मामले में CBI के चार्जशीट दाखिल करने के बाद अब न्याय मिलने की उम्मीद जगी है, लेकिन उन्होंने योगी सरकार पर इस मामले में लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया.

"पूरी तरीके से किसान आंदोलन में रहे शामिल"
पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कहना है कि समाजवादी पार्टी पूरी तरीके से आंदोलन में शामिल रही है. हर एक कार्यकर्ता कृषि कानून के खिलाफ संघर्ष कर रहा है. सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि ये छोटे दिल के लोग हैं. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि सरकार के लोग बताएं किसान को MSP कहां मिल रहा है? किसी किसान को कोई एमएसपी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने जारी की Ease of Doing Business की रैंकिंग, इन्वेस्टर्स को भाए उन्नाव और कौशांबी

सुमैया राणा का सपा में किया स्वागत
अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राना पार्टी में स्वागत किया और बसपा से निष्कासित 2 नेताओं पूर्व विधायक रमेश गौतम और नेता मसूद खां को भी सपा की सदस्यता के लिए बधाई दी और उनका स्वागत किया. साथ ही, अखिलेश यादव का यह भी कहना है कि समाजवादी पार्टी छोटे दलों को जोड़ कर चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी.

"मौजूदा सरकार में कुछ भी मुमकिन है"
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनके लोगों से कुछ भी उम्मीद की जा सकती है. अखिलेश का कहना है कि जो काम कभी सोचा नहीं जा सकता, वह भाजपा करती है. उन्होंने मंत्रियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार में कोई मंत्री फर्जी मोबाइल लॉन्च करता है तो कई मंत्री-अधिकारी मिल कर फर्जी ऑफिस चलाते हैं. अखिलेश ने यह भी आरोप लगाया है कि इस सरकार में किसी को भी आतंकवादी बताया जा सकता है और उनके खिलाफ एफआईआर भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: UP-112 के पहरे में होंगे ATM, बैंकों की सुरक्षा के लिए स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स लगाएगी योगी सरकार

"हज हाउस मामले में आजम खां निर्दोष"
अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात भी कही है कि हज हाउस घोटाले मामले में आजम खां को जबरन फंसाया जा रहा है. उनका कहना है कि अगली बार जब उनकी सरकार आएगी तो वह जांच करांएगे. बता दें, हज हाउस घोटाले में सामने आया था कि निर्माण के दौरान जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च किया गया है. उस समय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां थे.

WATCH LIVE TV

Trending news