अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के 60 लोग वतन लौटे, सकुशल पहुंचे दिल्ली
Advertisement

अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के 60 लोग वतन लौटे, सकुशल पहुंचे दिल्ली

अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के करीब 60 लोग सकुशल दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज सुबह ही सभी लोगों को सुरक्षित दिल्ली लाया गया है. इनमें से बहुत से लोग पूर्व सैनिक हैं जो कि अफगानिस्तान में काम करने गए थे. जल्द ही सभी लोग उत्तराखंड पहुंचेंगे.

अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के 60 लोग वतन लौटे, सकुशल पहुंचे दिल्ली

देहरादून: अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंड के करीब 60 लोग सकुशल दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज सुबह ही सभी लोगों को सुरक्षित दिल्ली लाया गया है. इनमें से बहुत से लोग पूर्व सैनिक हैं जो कि अफगानिस्तान में काम करने गए थे. जल्द ही सभी लोग उत्तराखंड पहुंचेंगे. इन लोगों को वापस लाने के लिए उत्तराखंड सरकार की तरफ से भी दिल्ली बस भेजी गई है. 

एक ऐसा भाई, जिसकी कलाई में बंधीं 3000 राखियां, जीवन भर रक्षा करने की खाई कसम

परिजनों ने भी लगाई थी मदद की गुहार
बता दें, अफगानिस्तान में बदले हालात के बीच उत्तराखंड के भी कई लोग फंस गए थे. जो लगातार सरकार से मदद की गुहार लगा रहे थे. इसपर राज्य सरकार द्वारा भी परिजनों को आश्वस्त किया गया था कि सभी को सकुशल वापस लाया जाएगा.

"छात्रों की शिक्षा गुणवत्ता जानने के लिए पूछा जाता था- कल्याण सिंह के काल में पढ़े हो या मुलायम सिंह के?"

इसके अलावा, उत्तराखंड से एक और खबर आ रही है कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पूरे देश मे अभियान चलाने वाले मेरठ के तलवार दंपति आज देहरादून पहुंचे हैं. उनके साथ उनके दोनों बच्चे भी अभियान में शामिल हैं. दरअसल, तलवार दंपति लंबे समय से लोगों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रेरती कर रहे हैं. इस बार अपने अभियान में वे लोगों को पोस्ट कार्ड दे रहे हैं ताकि वे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर बढ़ती जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठाएं. इस परिवार के दो सदस्य उल्टे चलते हैं, जबकि दो सीधे. इस जरिए ये मैसेज देते हैं कि दो बच्चे ही काफी हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news