अयोध्या: विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सभी रास्ते सील
Advertisement

अयोध्या: विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सभी रास्ते सील

अयोध्या: विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सभी रास्ते सील 

सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या: अयोध्या में विवादित ढांचा बाबरी विध्वंस की 28 वीं बरसी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या के प्रवेश मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- 7 साल की मासूम को 5 साल बाद मिला इंसाफ, दुष्कर्म और हत्या का आरोपी ताउम्र जेल में बंद

अयोध्या में सख्त हुआ सुरक्षा घेरा 

6 दिसंबर को लेकर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सिविल पुलिस के अलावा आरपीएफ, सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई है. डाग स्क्वायड, ATS और STF की टीम भी तैनात हैं. होटल, धर्मशाला और रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक जगहों पर सादी वर्दी में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. 

अयोध्या में नहीं होगा किसी भी तरह का आयोजन 

हर साल अयोध्या में मुस्लिम समाज इस दिन यौम-ए-गम के तौर पर मनाता है, लेकिन इस बार कोविड-19 के नियमों को देखते हुए प्रशासन ने ऐसे किसी भी तरीके के कार्यक्रम को न करने की अपील की है. जिला प्रशासन ने बिना इजाजत किसी भी कार्यक्रम के आयोजन पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. वहीं दोनों समुदायों के लोगों ने ऐसा कोई भी कार्यक्रम न करने का भरोसा दिलाया है. सभी पक्षों ने सौहार्द और शांति की बात की है. 

ये भी पढ़ें- प्रयागराज के इस अस्पताल पर लगा किडनी चोरी का गंभीर आरोप, जांच जारी

सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर 

अयोध्या डीआईजी दीपक कुमार का कहना है कि संत समाज और मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं ने दोनों समुदाय से किसी भी तरीके की कार्यक्रम को नहीं करने की अपील की है. कोविड संक्रमण को देखते हुए उसके नियमों को पालन करना जरूरी है. अगर कोई बिना परमीशन के कार्यक्रम किया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस  सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह रख रही है. यदि कोई धार्मिक दृष्टिकोण से भ्रामक खबर फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.   

ये भी पढ़ें- आंखों पर लग गया है चश्मा, तो रोशनी बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

ये भी पढ़ें- 13 साल बाद पाकिस्तान से घर लौटा सोनू, पिता के छलके आंसू, बोले- मोदी है तो मुमकिन है

WATCH LIVE TV

Trending news