Hathras Case: दंगा भड़काने के आरोपी Rauf Sharif को केरल से UP ला रही STF, कल होगी कोर्ट में पेशी
Advertisement

Hathras Case: दंगा भड़काने के आरोपी Rauf Sharif को केरल से UP ला रही STF, कल होगी कोर्ट में पेशी

दिसंबर में रऊफ शरीफ को प्रवर्तन निदेशालय ने तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट से हिरासत में लिया था. इसके बाद से ही वो कोच्चि की जेल में बंद है. अब यूपी पुलिस ने UAPA के मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी कराया है. STF की एक टीम उसे यूपी लेकर आ रही है.  

आरोपी रऊफ शरीफ (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradeh) के हाथरस दुष्कर्म कांड (Hathras Case) में दंगा भड़काने के आरोपी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के युवा नेता रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) को स्पेशल टास्क फोर्स (STF) प्रोडक्शन वारंट पर केरला (Kerala) से यूपी लेकर आ रही है.

UAPA केस में जारी हुआ वारंट

शरीफ पर मथुरा में UAPA के तहत भी केस दर्ज है. इसी संबंध में मथुरा कोर्ट ने रऊफ के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. कल रऊफ को मथुरा कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उसे एसटीएफ की रिमांड पर भेज दिया जाएगा. इसके बाद एसटीएफ की टीम रऊफ से ना सिर्फ हाथरस कांड की फंडिंग के बारे में पूछताछ करेगी, बल्कि सीएए और एनआरसी प्रोटेस्ट के दौरान यूपी में हुए दंगों के बारे में भी उससे सवाल पूछे जाऐंगे. 

ये भी पढ़ें:- रिंकू शर्मा के परिवार की मदद के लिए आगे आए लोग, इकट्ठा किए इतने लाख रुपये

दिसंबर में ED ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि 12 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केरल के तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रऊफ शरीफ को हिरासत में लिया गया था. उस वक्त वो पुलिस को चमका देकर देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था. लेकिन सरकारी एजेंसी ने तत्पर कार्रवाई करते हुए उसकी इस योजना पर पानी फेर दिया था. इसके बाद से ही वो कोच्चि की जेल में बंद है. हाल ही में ED ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

LIVE TV

Trending news