Muslim Man Converts to Hinduism: रहमान से रमन बना शख्स, पत्नी-बेटी समेत अपनाया हिंदू धर्म, इस्लाम छोड़ने की बताई ये हैरतअंगेज वजह
Advertisement

Muslim Man Converts to Hinduism: रहमान से रमन बना शख्स, पत्नी-बेटी समेत अपनाया हिंदू धर्म, इस्लाम छोड़ने की बताई ये हैरतअंगेज वजह

UP News: विश्व हिंदू परिषद के प्रोत्साहन के बाद रहमान से रमन बने शख्स का शिव मंदिर के आचार्य ने धार्मिक विधि-विधान से हवन पूजन के साथ शुद्धीकरण कराया.

Muslim Man Converts to Hinduism: रहमान से रमन बना शख्स, पत्नी-बेटी समेत अपनाया हिंदू धर्म, इस्लाम छोड़ने की बताई ये हैरतअंगेज वजह

Hindu-Muslim Conversion: आपने अक्सर हिंदू को मुस्लिम धर्म स्वीकार करते हुए देखा होगा. लेकिन सहारनपुर में शुक्रवार को एक शख्स ने अपने परिवार के साथ इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार किया है. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के आवास विकास स्थित मंदिर में रहमान, उनकी पत्नी और बेटी समेत हिंदू धर्म अपना लिया है. विश्व हिंदू परिषद के प्रोत्साहन के बाद रहमान से रमन बने शख्स का शिव मंदिर के आचार्य ने धार्मिक विधि-विधान से हवन पूजन के साथ शुद्धीकरण कराया.

रहमान से रमन बने इस शख्स ने बताया, वह घर में रहते हुए काफी लंबे समय से हिंदू सनातन धर्म का ही पालन कर रहे थे क्योंकि उनको मुस्लिम धर्म के बहुत से रीति-रिवाज, तौर तरीके और बंधन पसंद नहीं आ रहे थे जबकि हिंदू सनातन धर्म की परंपरा एवं पूजा पाठ के तरीके बहुत पसंद रहे हैं. अब विश्व हिंदू परिषद की जगह पर उन्होंने विधिक रूप से हिंदू सनातन धर्म स्वीकार कर लिया है.

प्यार की खातिर अपनाया था हिंदू धर्म

इसी महीने मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी मोहब्बत की खातिर धर्म बदल लिया था और वह अफसर मंसूरी से कृष्णा सनातनी बन गया था. जिले के नाहरगढ़ क्षेत्र के कचनारा गांव में रहने वाला अफसर मंसूरी पेशे से ड्राइवर है और उसे राधा नामक युवती से मोहब्बत हुई, फिर दोनों ने लगभग पांच साल पहले मंदिर में ब्याह रचा लिया. अफसर मंसूरी अपने परिवार से कई साल से अलग रहता था, मगर उसकी हिंदू धर्म में आस्था रही, वह मंगलवार का व्रत भी करता था इसके बाद उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया.

हिंदू धर्म अपनाने वाले कृष्णा सनातनी ने कहा था कि वह राजस्थान के उदयपुर में अस्पतालों में लगने वाले कैंप में वाहन से मरीजों को ले जाता था. उसकी कभी-कभी मरीजों की देखभाल करने वाली राधा नामक युवती से मुलाकात होती थी. राधा कयामपुर की रहने वाली है. दोनों के बीच मरीजों के परिचय के जरिए फोन नंबरों का आदान-प्रदान हुआ, फिर बातचीत होने लगी. धीरे-धीरे प्रेम बढ़ा और उन्होंने शादी करने का फैसला ले लिया. दोनों ने पांच साल पहले मंदिर में शादी की थी लेकिन अब उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया. कृष्णा सनातनी की पत्नी राधा का कहना है, मैंने उन्हें मुस्लिम नहीं माना, लेकिन व्यक्ति प्यार में पागल होता है, प्यार पाने के लिए प्रेमी कुछ भी कर सकता है, मगर अब हिंदू धर्म अपना लिया है.

(IANS के इनपुट के साथ)

 पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news