UP: फिर से सत्‍ता में आती दिख रही BJP, केशव बोले- 'हार रही गुंडागर्दी'
Advertisement

UP: फिर से सत्‍ता में आती दिख रही BJP, केशव बोले- 'हार रही गुंडागर्दी'

UP Election Result 2022: यूपी में बीजेपी स्‍पष्‍ट बहुमत की ओर जा रही है. कुछ देर पहले तक अपनी सीट पर पीछे चल केशव प्रसाद मौर्य भी बढ़त ले रहे हैं. मौर्य ने कहा है कि यूपी में गुंडागर्दी हार रही है. 

फाइल फोटो

UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर के लिए मतगणना जारी है. नतीजों से पहले सभी पार्टियां अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं.  हालांकि दोपहर बाद तक तस्वीर साफ हो जाएगी. वहीं परिणाम के पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है, 'भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी. जनता जीत रही है गुंडागर्दी हार रही है.'

  1. यूपी रुझानों में बीजेपी को बहुमत 
  2. केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान 
  3. कहा- राज्‍य में गुंडागर्दी हार रही है 
  4.  

बीजेपी की होगी ऐतिहासिक जीत  

मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी, जीत का कारण बूथ तक भाजपा मजबूत संगठन होना, डबल इंजन सरकार ने गरीबों के लिए जीवन स्तर में सुधार, नि:शुल्क राशन वितरण के साथ अति पिछड़े अति दलित वोटरों का मोदी जी योगी जी के प्रति भरोसे के साथ सुशासन, विकास, सुरक्षा आदि मुद्दों पर कमल को मिला वोट. 
बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 मतगणना के शुरूआती रुझान बेहद दिलचस्प हैं.  फिलहाल पैस्टल बैलट की गिनती में भाजपा और सपा के बीच मुख्य मुकाबला नजर आ रहा है.  प्रमुख प्रत्याशियों की बात करें तो गोरखपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़त बना ली है. 

यह भी पढ़ें: Election Result 2022: 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का क्या हाल, जानिए कौन जीत रहा और कौन हार रहा

अखिलेश यादव चल रहे आगे 

करहल से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं.  जहूराबाद से ओम प्रकाश राजभर फिलहाल पीछे छूटते नजर आ रहे हैं.  रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खां आगे.  बहराइच से भाजपा की अनुपमा जायसवाल पीछे चल रही हैं.  वाराणसी दक्षिण से भाजपा के नीलकंठ तिवारी पीछे,  अमेठी से सपा प्रत्याशी महाराजी देवी आगे,  सरधना से भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम आगे,  मेरठ कैंट से भाजपा के अमित अग्रवाल आगे और  तिलोई से भाजपा के मयंकेश्वर शरण सिंह आगे चल रहे हैं. 

नोएडा के पंकज सिंह आगे 

नोएडा से भाजपा के पंकज सिंह आगे,  शामली के कैराना से नाहिद हसन आगे,  गाजियाबाद सदर सीट से मंत्री अतुल गर्ग आगे,  साहिबाबाद से भाजपा प्रत्याशी सुनील शर्मा आगे,  शिकोहाबाद से बीजेपी के ओमप्रकाश वर्मा आगे,  नोएडा से कांग्रेस की पंखुड़ी पाठक पीछे चल रही हैं. वहीं कौशांबी के सिराथू से बीजेपी प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य अब सपा की पल्लवी पटेल से आगे चल रहे हैं. इससे पहले काफी देर तक मौर्य पीछे चल रहे थे.  मंझनपुर से सपा प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज भाजपा के लाल बहादुर से आगे,  चायल से भाजपा गठबंधन उम्मीदवार नागेंद्र पटेल सपा की पूजा पाल से आगे चल रहे हैं.

यहां बीजेपी की बढ़त 

ललितपुर में अमरपुर मंडी स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना जारी है.  झांसी में पोस्टल बैलट की गणना में चारों विधानसभाओं सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है.  अलीगढ़ जिले की खैर विधानसभा में भाजपा के अनूप वाल्मीकि 4478 वोट पाकर आगे चल रहे हैं.  बसपा की चारु केन 2750 वोट पाकर दूसरे स्थान पर हैं.  बरौली सीट पर 10000 वोटों से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह आगे चल रहे हैं.  जिले की कोल सीट पर भी भाजपा आगे है.  लखीमपुर खीरी की पलिया और निघासन में भाजपा आगे चल रही है. 

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news