Shivpal Yadav के बाद अखिलेश को मिला इस फैमिली मेंबर का साथ, 2024 की तैयारियों में जुटा पूरा यादव परिवार
Advertisement

Shivpal Yadav के बाद अखिलेश को मिला इस फैमिली मेंबर का साथ, 2024 की तैयारियों में जुटा पूरा यादव परिवार

Samajwadi Party: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का पूरा परिवार एकजुट हो गया है और इसका सीधा फायदा समाजवादी पार्टी को मिल सकता है.

Shivpal Yadav के बाद अखिलेश को मिला इस फैमिली मेंबर का साथ, 2024 की तैयारियों में जुटा पूरा यादव परिवार

Akhilesh Yadav Family Unity: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद से ही पूरा यादव परिवार एकजुट दिख रहा है और मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Mainpuri By-Election 2022) में जीत ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के लिए बूस्टर डोज का काम किया है. चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के अलावा पूरा यादव परिवार अखिलेश यादव के समर्थन में खड़ा है और सपा प्रमुख को पूरा सहयोग मिल रहा है.

मिशन मोड में आ गए हैं अखिलेश यादव

साल 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मिशन मोड में आ गए हैं और लगातार कार्यकर्ताओं के बीच जा रहे हैं. अखिलेश का फोकस युवाओं पर है और इसके लिए वो हर गांव में युवाओं से सीधे जुड़कर भविष्य की रणनीति को मजबूत बना रहे हैं. इसके लिए अखिलेश यादव पहली बार इटावा, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, औरैया, फरुर्खाबाद और कन्नौज पर पूरी तरह से फोकस कर रहे हैं.

अखिलेश को मिल रहा शिवपाल यादव का साथ

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का पूरा साथ मिल रहा है. शिवपाल यादव एकदम बदले अंदाज में नजर आ रहे हैं और अपनी पार्टी का सपा में विलय कर चुके हैं. इसके साथ ही पार्टी में किसी जिम्मेदारी को संभालने से ज्यादा फोकस भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने पर है और वह कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं.

शिवपाल यादव के बाद इस दिग्गज नेता ने संभाला मोर्चा

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के बाद राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव (Akshay Yadav) भी एक्टिव हो गए हैं और मोर्चा संभाल लिया है. अक्षय 2024 के चुनाव से पहले ही फिरोजाबाद में एक्टिव हो गए हैं और कार्यकर्ताओं के बीच जा रहे हैं. पिछले चुनाव में अक्षय यादव ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और इस बार भी इसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

चुनाव में जीत के बाद भी क्षेत्र में एक्टिव हैं डिंपल यादव

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Mainpuri By-Election 2022) के दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) लोगों के बीच गई थीं. चुनाव में जीत के बाद भी डिंपल क्षेत्र में काफी एक्टिव हैं और लगातार कार्यकर्ताओं के बीच जा रही हैं. इसके अलावा वो कई कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news