UP Politics: जाति आधारित जनगणना पर अड़े अखिलेश यादव, योगी सरकार के सामने रख दी ये बड़ी मांग
Advertisement

UP Politics: जाति आधारित जनगणना पर अड़े अखिलेश यादव, योगी सरकार के सामने रख दी ये बड़ी मांग

Caste Based Census: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर से जाति आधारित जनगणना (Caste Based Census) कराने की मांग रखी है. सपा चीफ ने कहा कि इसके बिना सबका साथ, सबका विकास नहीं हो सकता है.

UP Politics: जाति आधारित जनगणना पर अड़े अखिलेश यादव, योगी सरकार के सामने रख दी ये बड़ी मांग

Akhilesh Yadav Statement: जाति आधारित जनगणना (Caste Based Census) पर समाजवादी पार्टी (SP) सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अड़ गए हैं. अखिलेश यादव ने कहा है कि सबका साथ, सबका विकास तभी मुककिन है जब यूपी में जाति आधारित जनगणना करवाई जाएगी. अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि जाति आधारित जनगणना की मांग समाजवादी पार्टी लंबे समय से कर रही है. सपा की ये कोई नई मांग नहीं है. इससे पहले भी समाजवादी पार्टी और अन्य कई दलों ने जाति आधारित जनगणना की मांग रखी है. बीजेपी सबका साथ, सबका विकास का नारा लगाती है, लेकिन यह जाति आधारित जनगणना के बिना मुमकिन नहीं है.

सीएम योगी पर अखिलेश का निशाना

जान लें कि सबका साथ, सबका विकास नारा राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी का है. पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई सीनियर नेता अक्सर इस नारे का जिक्र कर चुके हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह दूसरे राज्य से आए हैं. यूपी में जाति आधारित जनगणना से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है.

जाति आधारित जनगणना पर कही ये बात

सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों को जाति आधारित जनगणना होने के बाद ही उनका वाजिब सम्मान मिलेगा. वरना तो बाबा साहब बीआर अंबेडकर के सपने अधूरे ही रह जाएंगे. यूपी में जाति आधारित जनगणना करानी जरूरी है. इसके अलावा अखिलेश ने कानपुर में मां-बेटी की मौत का मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

विधानसभा में SP विधायकों का प्रदर्शन

गौरतलब है कि यूपी में आज से बजट सेशन शुरू हो गया है. इसके आरंभ होने से पहले सपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया. इसके अलावा सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगाए.

(इनपुट- भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news