Love Jihad: यूपी में लव जिहाद का नया मामला, बांदा में टीनएजर से गैंगरेप, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव
Advertisement

Love Jihad: यूपी में लव जिहाद का नया मामला, बांदा में टीनएजर से गैंगरेप, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

Banda gang rape and Love Jihad case: भारत में खासकर उत्तर भारत के यूपी में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इस मामले में पहले एक टीनएजर लड़की के साथ गैंगरेप किया गया फिर उसपर धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित किया गया.

सांकेतिक तस्वीर

Love Jihad conversion case UP: यूपी में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा जिले में एक किशोरी के साथ गैंगरेप (Banda ) के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. इस केस में बताया जा रहा है कि विगत 14 मई को एक 16 वर्षीय किशोरी को लव जिहाद के जाल में फंसाकर उसका अपहरण कर लिया गया था. इस खौफनाक और हैरतअंगेज मामले का आरोपी मध्य प्रदेश (MP) के पन्ना जिले का रहने वाला है. जिसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर युवती का अपहरण किया था और उसके साथ लगातार 14 दिन तक दुष्कर्म किया. उसके साथ हुई हैवानियत का वी़डियो बनाया और उसे प्रताड़ित करके धर्म परिवर्तन करने के बाद निकाह करने का दबाव बनाया जा रहा था.

मामले की जांच जारी

पुलिस ने शिकायत मिलते ही कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. संबंधित थाना क्षेत्र की बात करें तो इस केस में कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया है कि मामले की जांच अभी जारी है. जल्द ही किशोरी के 364 के बयान कोर्ट में करवाए जाएंगे. वारदात को अंजाम देने के बाद मुंह खोलने पर इस युवती को जान से मारने की धमकी भी दी गई थई.

यूपी के इस जिले में भी सामने आया ऐसा केस

यूपी के शाहजहांपुर में भी लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक समुदाय विशेष के लड़के ने नाबालिग लड़की को भगा कर उससे शादी कर ली और शादी का वीडियो और तस्वीरें वायरल कर दिए. फोटो वायरल करने के बाद आरोपी लड़के ने पीड़िता के भाई को लड़की को गर्भवती बनाकर मामा बनाने की धमकी देते हुए गालियां दी थी. जिसके बाद पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

 

Trending news