दिग्‍गजों का दांव: सीएम योगी समेत ये सियासी सूरमा चल रहे आगे
Advertisement

दिग्‍गजों का दांव: सीएम योगी समेत ये सियासी सूरमा चल रहे आगे

UP  Election Rujhan: यूपी चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं. वहीं केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं. 

फाइल फोटो

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 Result: उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए हुए मतदान शुरू हो चुका है. यूपी की कुछ सीटों पर कुछ बड़े चेहरे दांव पर लगे हैं, इनमें से कुछ मतगणना शुरू होने के साथ ही बढ़ते बनाए हुए हैं, तो कुछ की हालत खराब नजर आ रही है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ की बात करें तो वे गोरखपुर सीट से आगे चल रहे हैं. 

  1. गोरखपुर सीट से सीएम योगी की बढ़त
  2. अखिलेश सिंह, अदिति सिंह, पंकज सिंह भी आगे 
  3. केशव प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी पीछे 

रायबरेली से अदिति सिंह आगे 

हाइप्रोफाइल सीट रायबरेली से मैदान में उतरीं अदिति सिंह मतगणना में आगे चल रही हैं. वे पिछली बार सपा की टिकट से मैदान  में थीं, वहीं इस बार वे  बीजेपी प्रत्‍याशी के तौर पर मैदान में हैं. जाहिर है इस सीट के जरिए गांधी परिवार उनके निशाने पर है. यह सीट कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का गढ़ है. बता दें कि अदिति सिंह बाहुबली नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं. 

रामपुर से आजम खान आगे 

वहीं यूपी की प्रमुख सीटों में से एक रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदबार आजम खान कांग्रेस के उम्‍मीदवार काजिम अली खान और बीजेपी के आकाश सक्‍सेना से बढ़त बनाए हुए हैं. बता दें कि आकाश सक्‍सेना बीजेपी के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्‍सेना के बेटे हैं, जिन्‍हें 1989 में इसी सीट पर आजम खान से हार का सामना करना पड़ा था. 

केशव प्रसाद मौर्य पीछे, पंकज सिंह आगे 

नोएडा सीट से बीजेपी के पंकज सिंह आगे चल रहे हैं. वहीं नाकुर सीट से समाजवादी पार्टी के नेता धर्म सिंह सैनी पीछे चल रहे हैं. वहीं एक और हाईप्रोफाइल चेहरे केशव प्रसाद मौर्य को लेकर भी बीजेपी को झटका लगता नजर आ रहा है. सिराथु सीट से मैदान में उतरे मौर्य इस समय पीछे चल रहे हैं. वहीं इन चुनावों के सबसे बड़े चेहरे सीएम योग आदित्‍यनाथ और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बढ़ते बनाए हुए हैं.

Trending news