मायावती ने CM योगी के खिलाफ गोरखपुर सदर से उतारा मुस्लिम उम्मीदवार, BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की सूची
Advertisement

मायावती ने CM योगी के खिलाफ गोरखपुर सदर से उतारा मुस्लिम उम्मीदवार, BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की सूची

बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिलाफ गोरखपुर सदर से मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है. दरअसल, आज  BSP ने 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. मुस्लिम उम्मीदवार ख्वाजा शमसुद्दीन सीएम योगी के खिलाफ लडेंगे.

बसपा से ये उम्मीदवार सीएम योगी के खिलाफ लडेंगे

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 54 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में छठे चरण में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, वहां से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मायावती ने ख्वाजा शमसुद्दीन को उतारा है. मुस्लिम उम्मीदवार गोरखपुर सदर से सीएम योगी के खिलाफ लडेंगे. यानी इस सीट से कांटे की टक्कर होने वाली है.

  1. सीएम योगी के खिलाफ बसपा ने उतारा मुस्लिम उम्मीदवार 
  2. गोरखपुर सदर से होगा कड़ा मुकाबला
  3. BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की सूची

इन सीटों से इन उम्मीदावरों को उतारा गया

गोरखपुर जिले की कैम्पियरगंज विधानसभा सीट से चंद्र प्रकाश निषाद, पिपराइच से दीपक अग्रवाल, गोरखपुर शहर से ख्वाजा शमसुद्दीन, गोरखपुर देहात से दारा सिंह निषाद, सहजनवां से श्रीमती अन्जू सिंह, खजनी से विद्यासागर, चौरी-चौरा से वीरेंद्र पाण्डेय, बांसगांव से राम नयन आजाद और चिल्लूपार से राजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा गया है. वहीं अम्बेडकर नगर जिले की कटेहरी सीट से प्रतीक पाण्डेय, टाण्डा से श्रीमती शबाना खातून, आलापुर से श्रीमती केशरा देवी गौतम, जलालपुर से राजेश कुमार सिंह और अकबरपुर से चंद्र प्रकाश वर्मा को टिकट दिया गया है.

3 मार्च को इन सीटों लिए होगा चुनाव

बता दें कि गोरखपुर, देवरिया और बलिया समेत जिन जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. वहां 3 मार्च को मतदान होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को मतगणना के बाद आएंगे.

उत्तर प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. प्रदेश में जनता इस बार सत्ता की चाबी किसे सौंपने का मन बना रही है, इसको लेकर Zee News ने पूरे प्रदेश में 20 जनवरी से 2 फरवरी के बीच फाइनल ओपिनियन पोल किया. इस पोल में यूपी में 3 लाख लोगों से बात करके उनकी राय ली गई.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसी पार्टी का पलड़ा भारी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर, शामली, मुज़फ़्फ़रनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, मेरठ, बाग़पत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर और बुलंदशहर जिले आते हैं. वहीं, अगर इस क्षेत्र में अहम सीटों की बात करें यहां कैराना, मुजफ्फरनगर, खतौली, नगीना, नजीबाबाद, मुरादाबाद, चंदौसी, देवबंद, सहारनपुर, हसनपुर, मेरठ, मुरादनगर, लोनी, गाजियाबाद, मोदीनगर, नोएडा, दादरी, जेवर, धौलाना, हापुड़ शामिल हैं. जहां पहले चरण और दूसरे चरण के लिए 10 फरवरी और 14 फरवरी को मतदान होना है.

लाइव टीवी

Trending news