UP Elections: यूपी चुनाव में क्यों मिली करारी हार? अखिलेश यादव ने बताई वजह
Advertisement

UP Elections: यूपी चुनाव में क्यों मिली करारी हार? अखिलेश यादव ने बताई वजह

यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) में मिली करारी हार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब तक पचा नहीं पाए हैं. उन्होंने सोमवार को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलते हुए चुनावों में मिली हार की वजह का खुलासा किया. 

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को बीजेपी के खिलाफ बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की छल कपट की सियासत के चलते राजनीति की शुचिता खतरे में पड़ गई है. 

  1. 'बीजेपी ने चुनाव में की छल-छद्म की राजनीति'
  2. 'भाजपा के भ्रम का शिकार हुई जनता'
  3. 'जनता के मुद्दों को उठाती रहेगी सपा'

'बीजेपी ने चुनाव में की छल-छद्म की राजनीति'

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ में आरोप लगाया कि 'राजनीति की शुचिता’ भाजपाई छल-छद्म की राजनीति के चलते संकट में पड़ गई है. देश आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर  अमृत महोत्सव मनाने जा रहा है लेकिन स्वतंत्रता संघर्ष के जो मूल्य थे, वे नेपथ्य में चले गए हैं. लोकतंत्र का मूलाधार खतरे में है.

'भाजपा के भ्रम का शिकार हुई जनता'

सपा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) में यूपी की जनता भाजपा की भय-भ्रम की राजनीति की शिकार हो गई है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अपने तमाम सहयोगियों और समर्थकों के साथ नई ऊर्जा और प्रगतिशील सोच के साथ भविष्य की रणनीति बनाकर संघर्ष करती रहेगी. 

'जनता के मुद्दों को उठाती रहेगी सपा'

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, 'राष्ट्र-राज्य को दिशा निर्देशन देने वाले संविधान की सुरक्षा में निर्वाचन आयोग की स्वतंत्र भूमिका आवश्यक है. चुनाव में लोकतंत्र और संविधान की परीक्षा होती है. संसदीय जनतंत्र की सार्थक भूमिका बनाए रखने के लिए समाजवादी (Samajwadi Party) पार्टी पूरी ताकत से सदन और सदन के बाहर जनता की आवाज पुरजोर तरीके से उठाएगी.'

यूपी के पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि पांच वर्ष तक सत्ता में रहते हुए भी बीजेपी ने जनहित में कोई कार्य नहीं किया. अब फिर प्रदेश में बीजेपी सत्तारूढ़ है, लेकिन जो समस्याएं भाजपा ने पैदा की है, उनका निदान दूर-दूर तक होता नहीं दिख रहा है. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने नियुक्त किए 4 राज्यों के केंद्रीय पर्यवेक्षक, अमित शाह को मिली UP की जिम्मेदारी

पार्टी नेताओं ने अखिलेश से की मुलाकात

सपा (Samajwadi Party) के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से राज्य मुख्यालय पर पार्टी के कई नवनिर्वाचित विधायकों, गठबंधन के नेताओं और बड़ी संख्या में समर्थकों ने भेंट की. इस दौरान भेंट करने वालों ने उन्हें अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावों में हुई कथित धांधली से उन्हें अवगत कराया. अखिलेश यादव को बताया गया कि मतदाता सूची में बड़ी तादाद में सपा समर्थकों के नाम काटे गए. 

LIVE TV

Trending news