UP Assembly Election 2022: यूपी में किन विधायकों के टिकट काटेगी BJP? स्वतंत्र देव सिंह ने दिया ये जवाब
Advertisement

UP Assembly Election 2022: यूपी में किन विधायकों के टिकट काटेगी BJP? स्वतंत्र देव सिंह ने दिया ये जवाब

UP Assembly Election 2022: यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी चुनाव को लेकर Zee News से खास बातचीत की और चुनाव से जुड़े कई अहम सवालों के जवाब दिए.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. सभी राजनैतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में जुट गई हैं. नेता हर तरह से मतदाताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं. इसमें चाहे प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा हो या फिर सत्ता में आने का प्रयास कर रहीं सपा-बसपा और कांग्रेस हों. इतना ही नहीं छोटे दल भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. इस बीच यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने यूपी चुनाव को लेकर Zee News से खास बातचीत की और सभी सवालों के जवाब दिए. यहां पढ़ें बातचीत के खास अंश... 

क्या योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे?

इस सवाल पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इसका निर्णय स्वयं सीएम योगी करेंगे. बता दें कि काफी समय से इस बात की चर्चा चल रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. अयोध्या के वर्तमान विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने भी कहा था कि मुख्यमंत्री अगर अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे तो उनके लिए सौभाग्य की बात होगी. उन्होंने ये तक कहा था वो अयोध्या सीट मुख्यमंत्री के नाम पर छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें- RSS प्रमुख मोहन भागवत ने विजयदशमी पर की शस्त्र पूजा, बोले- विभाजन का दर्द अब तक नहीं गया

क्या बीजेपी विधायकों के टिकट कटेंगे?

इस सवाल पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई विचार नहीं है. बीजेपी के विधायकों की लोकप्रियता काफी ज्यादा है ऐसे में उनका टिकट काटने का सवाल नहीं उठता. बड़े नेताओं के विधान सभा चुनाव लड़ाने को लेकर उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड इसका फैसला करेगी. 

यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं जनता तक पहुंची है. हमारा काम, हमारा सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को जनता स्वीकार कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हम चुनाव लड़ रहे हैं. 

किसानों को लेकर क्या बोले यूपी बीजेपी अध्यक्ष? 

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीबों और किसानों का समर्थन करती है. रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, इससे लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि यूपी में सपा शासन के दौरान भ्रष्टाचार चरम पर था जिसे हमारी सरकार ने कम करने का काम किया. 

अखिलेश यादव पर तंज

अखिलेश यादव की रथयात्रा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग कोरोना महामारी में कहां थे? बीजेपी के कार्यकर्ता अपने खेत से खीरा तोड़कर गरीबों को बांट रहे थे. उन्होंने कहा कि यूपी को गुमराह करने के लिए रथयात्रा निकाल रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि छोटे दलों से गठबंधन का रास्ता खुला है, आगे क्या होता है ये अलग विषय है. 

Trending news