Maharashtra Politics: जब बालासाहेब ने कहा कि नरेंद्र मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए: उद्धव ठाकरे
Advertisement

Maharashtra Politics: जब बालासाहेब ने कहा कि नरेंद्र मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए: उद्धव ठाकरे

Balasaheb Supports Modi: महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित होने से पहले बीजेपी और शिवसेना एक साथ थे, लेकिन बाद में उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करके राज्य में सरकार बना ली.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.

Uddhav Thackeray Remarks On Balasaheb: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दावा किया कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) ने उस समय नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का समर्थन किया था, जब 2002 में उन्हें गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी.

आडवाणी ने की थी बालासाहेब से बात

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उस समय उठी थी, जब बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे. उस दौरान, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी एक रैली में भाग लेने के लिए मुंबई आए थे और बाल ठाकरे के साथ इस मांग पर चर्चा की थी.

ये भी पढ़ें- हाथ में 'कलावा' बंधा होने को लेकर छात्रों में हुआ झगड़ा, पीट-पीट कर मार डाला

पीएम मोदी तब नहीं थे प्रधानमंत्री पद का चेहरा

उन्होंने कहा कि हम रैली के बाद बातचीत कर रहे थे. आडवाणी ने कहा कि वह बालासाहेब के साथ कुछ चर्चा करना चाहते हैं. फिर मैं और दिवंगत बीजेपी नेता प्रमोद महाजन चले गए. बाद में, आडवाणी ने मोदी के बारे में बात की और बालासाहेब से पूछा कि वह मोदी को हटाने की मांग के बारे में क्या सोचते हैं. मोदी को तब प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया गया था.

बालासाहेब ने कही थी ये बात

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'बालासाहेब ने आडवाणी से कहा कि मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए. अगर मोदी को हटा दिया गया, तो बीजेपी गुजरात हार जाएगी और इसकी वजह से हिंदुत्व को नुकसान होगा.' उन्होंने कहा कि वह एक व्यक्ति के रूप में पीएम मोदी का सम्मान करते हैं.'

ये भी पढ़ें- इस गोली को कहा जाता है 'ड्रग ऑफ टेरेरिस्‍ट', तानाशाह के लिए बनी पैसे की मशीन

बता दें कि महाराष्ट्र में साल 2019 के विधान सभा चुनाव तक बीजेपी और शिवसेना का साथ रहा. लेकिन, 2019 में विधान सभा के नतीजे घोषित होने के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके राज्य में सरकार बना ली. जबकि, बीजेपी और शिवसेना ने विधान सभा चुनाव गठबंधन करके लड़ा था.

(इनपुट- भाषा के साथ)

LIVE TV

Trending news