इस नेता ने 6 किलो गोल्ड से सजाई मां काली की मूर्ति, तोड़ा अपना ही पिछला रिकॉर्ड
Advertisement

इस नेता ने 6 किलो गोल्ड से सजाई मां काली की मूर्ति, तोड़ा अपना ही पिछला रिकॉर्ड

टीएमसी के बीरभूम जिला पार्टी प्रमुख मंडल 2018 में तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने देवी को सजाने के लिए 2 किलो से ज्यादा सोने का इस्तेमाल किया था. साल 2019 में उन्होंने मूर्ति को सजाने के लिए 3 किलो से ज्यादा और 2020 में 4 किलो से ज्यादा सोने का इस्तेमाल किया.

सोने के आभूषणों के साथ TMC नेता अनुव्रत मंडल

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विवादास्पद नेता अनुव्रत मंडल ने सोमवार को ऐलान किया कि वह इस साल दिवाली पर काली देवी की मूर्ति को सजाने के लिए 6 किलो से अधिक सोने के गहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. काली पूजा का आयोजन वह 2011 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद से लगातार करते रहे हैं.

  1. 6 किलो सोने से देवी की मूर्ति को सजाया
  2. टीएमसी नेता ने किया खास आयोजन
  3. देवी से पार्टी के लिए मांगी थीं 230 सीटें

काली मां की मूर्ति को 6 किलो सोने से सजाया

उन्होंने कहा कि इस साल 520 भोरी (6 किलो से ज्यादा) वजन के गहने होंगे. पिछले साल हमने 350 भोरी (4 किलो से ज्यादा) के गहने काली को पहनाए थे. यह पूछे जाने पर कि यह आभूषण कहां से आते हैं, मंडल ने कहा, "लोग प्यार से देवी को देते हैं और मैं गहनों का संरक्षक हूं."

तृणमूल के बीरभूम जिला पार्टी प्रमुख मंडल 2018 में तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने देवी को सजाने के लिए 2 किलो से ज्यादा सोने का इस्तेमाल किया था. साल 2019 में उन्होंने मूर्ति को सजाने के लिए 3 किलो से ज्यादा और 2020 में 4 किलो से ज्यादा सोने का इस्तेमाल किया. हालांकि, पिछले दो वर्षो में उन्होंने अपने परिवार में महामारी और मौतों के कारण काली पूजा के दौरान मूर्ति की सजावट में भाग लेने से परहेज किया.

ढाई करोड़ से ज्यादा के आभूषण

मंडल के करीबी सूत्रों के मुताबिक, इस साल तृणमूल नेता ने मूर्ति को 2.5 करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषणों से खुद सजाया है. मंडल ने कहा, "पिछले दो वर्षो में मैं अपने परिवार में मौत के कारण मूर्ति को खुद नहीं सजा सका. मैं दुखी था, लेकिन इस साल मैं इसे खुद करूंगा, क्योंकि मैंने उनसे (पार्टी के लिए) 230 सीटों के लिए प्रार्थना की थी और उन्होंने मुझे दिया था."

ये भी पढ़ें: इस राज्य की जनता को मिला दिवाली गिफ्ट, CM ने किया बिजली दरों में कटौती का ऐलान

इस बीच, विपक्ष ने मूर्ति की सजावट में भारी मात्रा में आभूषणों का इस्तेमाल किए जाने की आलोचना की. बीरभूम से ताल्लुक रखने वाले भाजपा नेता अनुपम हाजरा ने कहा, "बीरभूम में बहुत सारे काली मंदिर हैं. अगर मैं विश्वास लूं कि लोग स्वेच्छा से आभूषण देते हैं, तो वे अन्य काली मंदिरों में क्यों नहीं जाते हैं? साफ है कि वे दबाव में ऐसा करते हैं."

Trending news