पंजाब चुनाव से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, 3 खालिस्तानी आतंकी हुए गिरफ्तार
Advertisement

पंजाब चुनाव से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, 3 खालिस्तानी आतंकी हुए गिरफ्तार

पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले सोनीपत से तीन खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सागर उर्फ पिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश के रूप मे हुई है.

पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले तीन आतंकी गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब विधान सभा चुनावों से पहले हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने पंजाब पुलिस की सूचना के आधार पर कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में खालिस्तानी संगठनों से जुड़े तीन सुपारी किलर्स को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जिनके कब्जे से एक AK- 47 और 3 विदेशी पिस्टल भी बरामद हुई है. गिरफ्तार आरोपी पंजाब में पहले भी हत्या की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और फिर से इनका इरादा हत्याएं करने का था. 

  1. पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले मचा बवाल
  2. सोनीपत से तीन खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार
  3. आरोपियों की हुई पहचान

तीनों आरोपी की हुई पहचान

पुलिस की गिरफ्त में आए यह 3 आरोपी  सागर उर्फ पिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान और जतिन उर्फ राजेश जो हरियाणा से सोनीपत जिला के गांव जुआ के रहने वाले हैं और सोनीपत में पहले से ही मोस्ट वांटेड घोषित किए हुए हैं. हरियाणा के सोनीपत पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को खुफिया विभाग एवं पंजाब पुलिस की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. अब इन तीनों आरोपियों को जल्द ही जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया जा सके. सोनीपत पुलिस द्वारा पंजाब पुलिस को सूचना भी दे दी गई है.

इन धारा के तहत दर्ज हुआ मामला

सोनीपत पुलिस ने पंजाब में हत्याओं को अंजाम देने और आतंक का माहौल बनाने के लिए यूएपीए, आईपीसी की धारा 120 बी और आर्म्स एक्ट के तहत इन तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि ये आतंकी संगठनों खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे. 

आरोपियों का पहले भी रहा है आपराधिक रिकॉर्ड

गिरफ्तार आरोपियों को पहले भी सोनीपत से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और अब यह कनाडा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े हुए हैं और सुपारी लेकर हत्या करने के साथ-साथ दहशत भी फैलाने का आरोप इन पर लगे हैं. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा पंजाब में पहले भी हत्याएं की जा चुकी हैं और अब एक बार फिर से ये आरोपी हत्याएं करना चाहते थे, लेकिन इससे पहले यह आरोपी गिरफ्तार हो गए.

आरोपियों के अकाउंट में विदेशों से भेजे गए रूपए

सोनीपत पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपी आतंकवादी संगठन चलाने वाले लोग गुर्जन सिंह जेंटा, हरजिंदर सिंह निजर, लखबीर सिंह रोड और हर्षदीप सिंह डाला के संपर्क में यह लोग रहे हैं और इनके अकाउंट में भी विदेशों से रूपए भेजे गए हैं.

लाइव टीवी

Trending news