कई महिलाओं से सेक्‍स कर चुका है यह करोड़पति बौद्ध भिक्षु!
Advertisement

कई महिलाओं से सेक्‍स कर चुका है यह करोड़पति बौद्ध भिक्षु!

थाईलैंड की डिपार्टमेंट ऑफ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन (डीएसआई) ने एक बौद्ध भिक्षु की विलासितापूर्ण जीवनशैली का खुलासा किया है. डीएसआई के मुताबिक बौद्ध भिक्षु बनने से पहले इस करोड़पति शख्‍स का नाम विरापोल सुकफोल था. अब उन्‍हें इसी नाम से जाना जाता है. उनके 10 बैंक खातों में 38 करोड़ 67 लाख रुपए (6 मिलियन डॉलर) मिलने की जानकारी मिल है. इनके पास 28 मर्सिडीज बेंज कारें हैं. इतना ही नहीं विरापोल ने दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक हवेली भी बना रखी है.

विरापोल सुकफोल के पास 28 मर्सिडीज बेंज कारें होने की जानकारी मिली है. (file pic)

नई दिल्‍ली : थाईलैंड की डिपार्टमेंट ऑफ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन (डीएसआई) ने एक बौद्ध भिक्षु की विलासितापूर्ण जीवनशैली का खुलासा किया है. डीएसआई के मुताबिक बौद्ध भिक्षु बनने से पहले इस करोड़पति शख्‍स का नाम विरापोल सुकफोल था. अब उन्‍हें इसी नाम से जाना जाता है. उनके 10 बैंक खातों में 38 करोड़ 67 लाख रुपए (6 मिलियन डॉलर) मिलने की जानकारी मिल है. इनके पास 28 मर्सिडीज बेंज कारें हैं. इतना ही नहीं विरापोल ने दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक हवेली भी बना रखी है.

बीबीसी में प्रकाशित खबर के मुताबिक विरापोल की थाईलैंड के उबोन रत्चाथानी शहर में भी एक बड़ी इमारत है. उन्‍होंने बैंकाक के रॉयल पैलेस में बुद्ध की एक विशाल मूर्ति भी बनवाई है. उस मूर्ति के सोने से बनने की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में इसका खंडन कर दिया गया था. यह भी दावा किया है कि विरापोल के कई महिलाओं से यौन संबंध हैं. एक महिला का दावा है कि विरापोल से उनका एक बच्चा हुआ है. महिला के मुताबिक जब वह 15 साल की थीं तब विरापोल के बच्चे की मां बनी थीं.

डीएसआई ने यह भी कहा कि डीएनए से भी महिला का दावा सही साबित हो रहा है. अमेरिका फरार हुए विरापोल को वापस लाने में थाईलैंड के अधिकारियों को चार साल लग गए. धोखाधड़ी के आपराधिक मामले, हवाला और रेप जैसे संगीन आरोपों से विरापोल इनकार करते हैं. आपकों बता दें कि इससे पहले भी थाईलैंड में बौद्ध भिक्षुओं के ड्रग्स लेने, महिलाओं के साथ डांस करने और महिलाओं, पुरुषों, लड़कियों व लड़कों से यौन संबंध बनाने के मामले सामने आ चुके हैं.

विरापोल का शुरुआती जीवन

विरापोल 2000 के दशक की शुरुआत में हाशिए के पूर्वी प्रांत सिसाकेट से आए थे. उन्‍होंने एक मठ की स्थापना के लिए गांव की जमीन दान में दे दी. कुछ स्थानीय लोग उनके मंदिर गए और उन्होंने दया भाव दिखाते हुए दान की पेशकश की. इसके बाद विरापोल ने बड़े समारोहों का आयोजन शुरू किया. इसके बाद उन्‍होंने भक्‍तों को ताबीज बेचने शुरू कर दिए. इसके बाद देश ही नहीं विदेश के भी धनी लोग उनकी तरफ आकर्षित होने लगे.

विरापोल के भक्तों ने उनके बारे में कई तरह के भ्रम को फैलाना शुरू किया. उनकी कोमलता, अच्छी आवाज के साथ ही उनमें कथित अलौकिक शक्ति का भी प्रचार प्रसार किया गया. भक्‍तों ने इसका भी प्रचार किया कि वह पानी पर चलते हैं और देवताओं से बात करते हैं. इसके बाद विरापोल की लोकप्रियता दूर-दूर तक बढ़ने लगी. कई कारें उन्‍हें उनके भक्‍तों ने गिफ्ट की. यौन संबंधों का खुलासा होने के बाद उनके समर्थकों का दावा है कि वह दिल से एक नेक इंसान हैं और दान में मिली बेशुमार संपत्ति से आनंदमय जीवन व्‍यतीत कर रहे हैं.

 

Trending news