अलकायदा ने भारत के खिलाफ उगला जहर, वीडियो जारी कर कश्मीरियों को पत्थरबाजी के लिए उकसाया
Advertisement

अलकायदा ने भारत के खिलाफ उगला जहर, वीडियो जारी कर कश्मीरियों को पत्थरबाजी के लिए उकसाया

वीडियो में अलकायदा के आतंकी कश्मीर को भारत से आजाद करा कर वहां शरीयत लागू करवाने को अपना मकसद बता रहे हैं. इस वीडियो में आतंकी बुरहान वानी, अफजल गुरु, जाकिर मूसा समेत अन्य आतंकियों को भी याद किया गया है. 

अलकायदा ने जारी किया 18 मिनट का वीडियो

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा ने एक वीडियो जारी कर भारत के खिलाफ जहर उगला है. कश्मीर में भारत के खिलाफ जिहाद करने के लिए अलकायदा की ओर से 18 मिनट का ये वीडियो जारी किया गया है. इसमें कश्मीरियों को भारतीय सेना पर पत्थरबाजी करने के लिए उकसाया गया है. 

  1. आतंकियों ने जारी किया 18 मिनट का वीडियो
  2. कश्मीर और बाबरी मस्जिद पर जहर उगला
  3. वीडियो में दिखे अलकायदा के 5 आतंकी
  4.  

कश्मीर में जिहाद की बात

अलकायदा की उपमहाद्वीप शाखा की ओर से जारी वीडियो की शुरुआत अलकायदा प्रमुख अल-जवाहरी के बयान के साथ होती है जिसमें वो कहता है कि हम हमेशा कश्मीर में जिहाद करने वालों के साथ हैं और अलकायदा को दो तरफा युद्ध लड़ना है. एक हिन्द की हुकूमत के खिलाफ और दूसरा बाकी जगहों पर. 

अलकायदा के इस वीडियो में 5 आतंकी बैठे हैं जो कश्मीर में भारतीय सेना के खिलाफ लड़ाई करने की बात कह रहे हैं. वीडियो में दिख रहे पांच आतंकियों में से एक जो अपना नाम मीर मुहिबुल्लाह बता रहा है वो कश्मीर में भारत के खिलाफ जिहाद करने का पैगाम देता है. वीडियो में बाबरी विध्वंस का जिक्र कर के मुसलमानों को भड़काया जा रहा है और जिहाद करने के लिए उकसाया जा रहा है. 

शरीयत लागू करने का मकसद

वीडियो में अलकायदा के आतंकी कश्मीर को भारत से आजाद कराकर वहां शरीयत लागू करवाने को अपना मकसद बता रहे हैं. इस वीडियो में आतंकी बुरहान वानी, अफजल गुरु, जाकिर मूसा समेत अन्य आतंकियों को भी याद किया गया है. 

ये भी पढ़ें: LAC पर क्यों बीमार पड़ रहे चीनी सैनिक? 5 महीने में PLA के दो टॉप अधिकारियों का निकला दम

साथ ही ये आतंकी कश्मीर के युवाओं से भारतीय सेना पर पत्थरबाजी करने के लिए भी कह रहे हैं. आतंकी इस वीडियो में कहते हैं कि वो सेना पर पत्थरबाजी इसलिए चाहते हैं क्योंकि उनके ये पत्थर इस्लाम के लिए हैं.

Trending news