जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अवंतीपोरा में बड़ी कामयाबी; IED-हथियार-गोला-बारूद बरामद
Advertisement
trendingNow12449720

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अवंतीपोरा में बड़ी कामयाबी; IED-हथियार-गोला-बारूद बरामद

Awantipora JnK: आतंकवादी हैंडलर ने कार्यों को अंजाम देने और अधिक आईईडी बनाने के लिए सामग्री खरीदने के लिए कुछ पैसे भी लगाए हैं. मामले में अब तक 06 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है और इन आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार/गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अवंतीपोरा में बड़ी कामयाबी; IED-हथियार-गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. हुआ यह कि अवंतीपोरा में पुलिस ने 06 आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से IED, हथियार और गोला-बारूद तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. अवंतीपोरा पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद संगठन का एक पाकिस्तान स्थित कश्मीरी आतंकवादी ऐसे युवाओं की पहचान करने की प्रक्रिया में था, जिन्हें आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है.

पुलिस स्टेशन त्राल में एफआईआर

फिर ऐसे युवाओं को खोजने के बाद, इन युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार/गोला-बारूद/विस्फोटक दिए जा रहे थे, ताकि वे आतंकी संगठनों में औपचारिक रूप से शामिल हो सकें. इस सूचना पर, पुलिस स्टेशन त्राल में मामला एफआईआर संख्या 108/2024 यू/एस 13/18 यूएपीए और 7/25 भारतीय शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया गया.

युवाओं की पहचान की गई..

जांच के दौरान, इस मॉड्यूल का हिस्सा रहे युवाओं की पहचान की गई. यह सामने आया कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी ने जेल में बंद एक ओजीडब्ल्यू की सहायता से कई युवाओं की पहचान की, जिन्हें अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र और कुलगाम जिले में आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था.

पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री

पहचाने गए युवकों को आतंकवादी समूहों में शामिल होने के लिए पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री प्रदान की गई थी. उन्हें आतंकवादी समूहों में शामिल करने से पहले, उन्हें लक्षित हत्या, सुरक्षा बलों/सार्वजनिक स्थानों, गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंकने और आईईडी लगाने और विस्फोट करने जैसे आतंकवादी कार्य करने के निर्देश दिए गए थे. जांच के दौरान, यह भी पता चला कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर ने इन युवाओं की सहायता से आईईडी लगाने के लिए कुछ स्थानों का चयन किया था. 

 06 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया

आतंकवादी हैंडलर ने कार्यों को अंजाम देने और अधिक आईईडी बनाने के लिए सामग्री खरीदने के लिए कुछ पैसे भी लगाए हैं. मामले में अब तक 06 आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है और इन आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार/गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं. 

बरामदगी में 05 आईईडी रिमोट के साथ, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरी, 02 पिस्तौल, 03 पिस्तौल मैगजीन, पिस्तौल के 25 जिंदा राउंड, 04 हैंड ग्रेनेड और 20000 रुपये की नकद राशि शामिल है. मामले की जांच चल रही है और मामले में और गिरफ्तारियां और बरामदगी होने की संभावना है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news