15 परसेंट का डर दिखाकर 85 फीसदी हिंदुओं का वोट पाना चाहती है BJP? तेजस्वी का भाजपा पर तीखा हमला
Advertisement

15 परसेंट का डर दिखाकर 85 फीसदी हिंदुओं का वोट पाना चाहती है BJP? तेजस्वी का भाजपा पर तीखा हमला

Bihar Politics: विजय कुमार सिन्हा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने हमारे द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया, विचार तक नहीं किया. इसलिए पार्टी ने सदन से बाहर रहने का फैसला किया. सिन्हा ने कहा कि उनकी पार्टी के मुद्दों में उपमुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार में संलिप्तता, सरकार के एक मंत्री का हत्या के मामले में आरोपी होना शामिल थे.

15 परसेंट का डर दिखाकर 85 फीसदी हिंदुओं का वोट पाना चाहती है BJP? तेजस्वी का भाजपा पर तीखा हमला

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने वॉक आउट कर दिया. वहीं, सत्तापक्ष ने बीजेपी पर मुद्दों से भागने का आरोप लगाया है. सूबे के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वो राजनीति के क्षेत्र में फायदे के लिए लोगों में डर पैदा करने का काम करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुओं के मन में भय का माहौल बनाने का काम कर रही है. अपने संबोधन के दौरान तेजस्वी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग विरोधाभासी जीवन जीना पसंद करते हैं. उन्हें लगता है कि लोग 5 किलो फ्री के राशन को लेकर बेरोजगारी का दंश झेलते हुए खुश रहेंगे. 

तेजस्वी यहीं नहीं रुके, बजटीय आवंटन पर सदन में भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की आबादी में 85 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखने वाले हिंदुओं के मन में बाकी के 15 परसेंट वाली आबादी का डर पैदा करती है, जिससे हिंदू उनके साथ खड़े रहें.

तेजस्वी ने सदन में 20 मिनट तक अपनी बात रखी और इस दौरान बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद थी कि विपक्ष के नेता मुद्दों पर बात करने के लिए सदन में मौजूद रहेंगे लेकिन उन्होंने वॉक आउट करने को ही सही समझा.' तेजस्वी यादव की बात पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने हमारे द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया, विचार तक नहीं किया. इसलिए पार्टी ने सदन से बाहर रहने का फैसला किया. सिन्हा ने कहा कि उनकी पार्टी के मुद्दों में उपमुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार में संलिप्तता, सरकार के एक मंत्री का हत्या के मामले में आरोपी होना शामिल थे.

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिलाने के बाद उनके सामने खुद को समर्पित कर दिया है. उन्होंने आरजेडी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. इस वजह से बिहार एक बार फिर अराजकता के युग में लौट रहा है. बीजेपी गठबंधन वाली सरकार ने बहुत मेहनत से इसे उस दलदल से बाहर निकाला था लेकिन एक बार फिर बिहार उसी रास्ते पर चल पड़ा है. सिन्हा ने सदन के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी पर भी पक्षपात करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पुराने राजद नेता रहे हैं और इसलिए वो पक्षपात तरीके से सदन को चला रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news