राजस्थान में तालिबानी सजा, पति-पत्नी को रस्सियों से बांध घंटों तक डंडों से पीटा; वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

राजस्थान में तालिबानी सजा, पति-पत्नी को रस्सियों से बांध घंटों तक डंडों से पीटा; वीडियो हुआ वायरल

राजस्थान के राजसमंद जिले के एक गांव में पंचों के तालिबानी फरमान सुनाने के बाद गांव के दबंगों ने एक पति-पत्नी को सरेआम लाठी-डंडों से जमकर पीटा. इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: आपने तालिबानी सजा और कानून के बारे में सुना होगा. आमतौर पर ऐसी खबरें अफगानिस्तान से आती हैं. लेकिन राजस्थान के राजसमंद इलाके से एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक गांव में पंचों के तालिबानी फरमान सुनाने के बाद गांव के दबंगों ने एक पति-पत्नी को सरेआम लाठी-डंडों से जमकर पीटा. वो दोनों गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हैवानों ने उनकी एक न सुनी. हैरानी की बात यह है कि महिलाओं ने भी उनको पीटा. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

  1. महिला से शख्स ने की थी दूसरी शादी
  2. गांव के पंचों ने सुनाया तालिबानी फरमान
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है घटना का वीडियो

पंचों ने सुनाया तालिबानी फरमान

जानकारी के अनुसार, ये मामला उदयपुर संभाग के राजसमंद के गांव माचड़ा का है. ये घटना छह दिन पहले की बताई जा रही है. गांव में कुछ दिन पहले एक महिला ने अपने पति को छोड़कर दूसरी शादी कर ली. लेकिन पहली ससुराल के लोगों को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने इसको लेकर 6 दिन पहले एक पंचायत बुलाई. पंचायत में सभी पंचों ने महिला और उसके पति को तालिबानी फरमान सुनाया. इसके बाद दोनों को एक साथ रस्सियों से बांध दिया और करीब 2 घंटे तक पीटते रहे. उन दोनों को मारने वालों में गांव की महिलाएं भी शामिल थीं.

ये भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा! घर के अंदर महिला और 4 बच्चों की मिली लाश, कमरे में जल रही थी अंगीठी

महिला ने की थी दूसरी शादी

इस घटना के बारे में पीड़ित शख्स ने अपनी कहानी बयां करते हुए कहा कि एक महीने पहले उसने महिला से दूसरी शादी की थी. वो दोनों पहले से ही एक दूसरे को पसंद करते थे. लेकिन परिवार वालों ने शादी नहीं करने दी. हालांकि बाद में वो दोनों साथ में रहने लगे. लेकिन कुछ दिन पहले महिला का पूर्व पति तुलसी राम गमेती और समाज के कुछ दबंग उनके घर गए. आरोपियों ने महिला और शख्स वर्तमान पति को बंधक बंधाकर अपने साथ पिकअप में बैठाकर राजसमंद के गांव माचड़ा ले गए. महिला की दूसरी शादी को लेकर गांव माचड़ा में पंच पटेलों की बैठक बुलाई गई, जिसमें उन्हें सरेआम पिटाई की 'तालिबानी सजा' सुनाई गई.

ये भी पढें: दिल्‍ली: त्रिलोकपुरी में 2 लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, मौके पर बम निरोधक दस्ता

40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया

शख्स ने बताया कि उन दोनों को पंचों के आदेश के बाद बीच चौराहे पर बांध दिया गया. इसके बाद गांव वाले उन दोनों रस्सी से बांधकर लाठी-डंडों से उन्हें पीटने लगे. करीब 2 घंटे तक दोनों को बेरहमी से पीटा गया. पिटाई के साथ-साथ पंचों ने दोनों पर 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा दिया. जुर्माना की राशि देने के लिए धमकाया गया. वहीं इस मामले की जानकारी लगते ही गोगुन्दा थानाधिकारी कमलेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है. जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा.

LIVE TV

Trending news