स्वामी रामदेव ने की रुचि सोया के FPO की लॉन्चिंग, किया बड़ा ऐलान
Advertisement

स्वामी रामदेव ने की रुचि सोया के FPO की लॉन्चिंग, किया बड़ा ऐलान

FPO Launching Of Ruchi Soya: स्वामी रामदेव ने कहा कि जहां एक तरफ पतंजलि 30 साल तो वहीं दूसरी तरफ रुचि सोया 50 साल पुराना ब्रांड है. इसे टॉप पर ले जाने के लिए नई भूमिका निभानी होगी.

स्वामी रामदेव.

मुंबई: स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) ने आज (सोमवार को) रुचि सोया (Ruchi Soya) के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) को लॉन्च किया. इस ऑफर के जरिए कंपनी ने 4,300 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बनाई है. एफपीओ की लॉन्चिंग के बाद स्वामी रामदेव ने देश की आर्थिक राजधानी मुबंई (Mumbai) में प्रेस कॉन्फेंस भी की. स्वामी रामदेव ने कहा कि स्वदेशी कंपनी को ग्लोबल बनाने का लक्ष्य है. FPO से जो कमाई होगी उससे सबसे पहले कर्ज चुकाया जाएगा, जिससे निवेशकों का विश्वास जीता जा सके.

  1. निवेशकों का विश्वास जीतेंगे
  2. FPO की कमाई से पहले कर्ज चुकाएंगे
  3. स्वदेशी कंपनी को बनाएंगे ग्लोबल ब्रांड

नया कीर्तिमान गढ़ रहा पतंजलि परिवार

स्वामी रामदेव ने कहा कि आज पतंजलि परिवार नया कीर्तिमान गढ़ रहा है. करोड़ों देशवासियों ने हमको ये हिम्मत दी और एक भारतीय ब्रांड को ग्लोबल ब्रांड बनाने की उड़ान पैदा की. पतंजलि 30 साल और रुचि सोया 50 साल पुराना ब्रांड है, इसे एक नए शिखर पर ले जाने के लिए हमें नई भूमिका निभानी है.

ये भी पढ़ें- इन गुमनाम चेहरों ने किया है कमाल का काम, आज राष्ट्रपति देंगे पद्म पुरस्कार

युद्ध के चलते शेयर बाजार में बहुत उथल-पुथल

उन्होंने कहा कि यूक्रेन युद्ध के चलते शेयर बाजार में बहुत उथल-पुथल है, ऐसे में ये पतंजलि का FPO, बहुत बड़ा प्रयास है. जहां आज युद्ध हो रहा है वहां से सूरजमुखी आ रहा था. अगर भारत आत्मनिर्भर नहीं होता तो ये हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ को तोड़ देता. जान लें कि रुचि सोया ने FPO के लिए प्रति शेयर का प्राइस बैंड 615 से 650 रुपये तय किया है. Bid/Issue ओपनिंग डेट 24 मार्च और Bid/Issue क्लोजिंग डेट 28 मार्च है. एंकर इन्वेस्टर बिडिंग डेट 23 मार्च है.

ग्लोबल ब्रांड बनाने की उड़ान भर रहे हैं

स्वामी रामदेव ने कहा कि भारतीय कंपनी को ग्लोबल ब्रांड बनाने की उड़ान भर रहे हैं. कंपनी को पूरी तरह टर्नअराउंड किया. पतंजलि बिस्किट को कम कीमत पर रुचि सोया में ट्रांसफर किया. फूड पोर्टफोलियो को एक साथ लेकर आए, ऑयल के साथ कीर्तिमान बनाया.

ये भी पढ़ें- पंजाब: AAP ने किया ऐलान, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह समेत 5 लोगों को भेजेगी राज्‍य सभा

गौरतलब है कि पतंजलि ने एक दिवाला प्रक्रिया के जरिए साल 2019 में रुचि सोया का अधिग्रहण 4 हजार 350 करोड़ रुपये में किया था. कंपनी के प्रमोटर्स के पास फिलहाल इसकी करीब 99 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

LIVE TV

Trending news