Surat: ग्रीष्मा वेकारिया के हत्यारे फेनिल को फांसी की सजा, जज ने फैसला सुनाते हुए कही ये बात
Advertisement

Surat: ग्रीष्मा वेकारिया के हत्यारे फेनिल को फांसी की सजा, जज ने फैसला सुनाते हुए कही ये बात

Surat murder case: प्यार का प्रस्ताव ठुकराए जाने पर आरोपी फेनिल गोयानी ने परिवार वालों के सामने ग्रीष्मा वेकारिया का गला काट डाला था.

फोटो: ग्रीष्मा वेकारिया और हत्या का आरोपी फेनिल गियानी

Grishma murder case verdict: सूरत के पसोदरा में 12 फरवरी को सरेआम हुई ग्रीष्मा वेकारिया (Grishma Vekaria) की हत्या के मामले में अदालत ने हत्यारे फेनिल गोयानी को मौत की सजा सुनाई है. इस मामले की सुनवाई कर रहे जज विमल के. ने मनुस्मृति का एक श्लोक पढ़चे फैसले की शुरुआत की. व्यास ने कहा, 'सजा देना आसान नहीं हैं, लेकिन यह दुर्लभतम मामलों में भी सबसे दुर्लभ है.' 

क्या है पूरा मामला?

गुजरात (Gujarat) के सूरत में करीब 21 वर्षीय ग्रीष्मा वेकारिया की सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार में पिछली 12 फरवरी को सरेआम गला रेतकर हत्या कर दी थी. इस वारदात को अंजाम देते वक्त मौके पर लड़की के चाचा भी मौजूद थे, जिन्होंने भतीजी को बचाने का प्रयास किया तो सिरफिरे आशिक ने उन पर भी हमला कर दिया था. सरेआम हुई इस हत्या ने पूरे गुजरात को हिला कर रख दिया था. इस मामले में ग्रीष्मा की हत्या के अलावा आरोपी फेनिल को हत्या के प्रयास के मामले में भी दोषी पाया गया है.

ये भी पढ़ें- Assam: महिला पुलिस अधिकारी ने अपने ही मंगेतर को किया गिरफ्तार, इस आरोप पर लिया एक्शन

आपको बता दें कि ये हत्या सरेआम की गई थी इसलिए पूरी घटना को वहां मौजूद कुछ लोगों ने अपने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया गया. आपको बता दें कि इसी लाइव वीडियो फुटेज के आधार पर हत्या के आरोपी को सजा सुनाई गई थी.

ये  भी पढ़ें- Karnal: करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भारी तादाद में हथियार और बारूद का कंटेनर बरामद
 
ग्रीष्मा को मिला इंसाफ: परिजन

जज ने अदालत में फैसला सुनाते हुए यह भी कहा कि आरोपी ने इस वारदात को एक पेशेवर हत्यारे की तरह अंजाम दिया था. आपको बता दें कि कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने और सभी सबूतों की जांच के बाद 21 अप्रैल को फेनिल गोयानी को दोषी करार दिया था. तब गोयानी को आईपीसी की धारा 302 (IPC 302) सहित विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया था.

इस मामले में फैसला आने के बाद ग्रीष्मा वेकारिया के पिता ने कहा है कि आज उनकी बेटी को इंसाफ मिल गया है. उन्होंने ये भी कहा कि काश उनकी बेटी उनके साथ होती. 

ये भी पढ़ें - Bhilwara violence: करौली और जोधपुर के बाद सुलगा भीलवाड़ा, मारपीट और आगजनी के बाद इंटरनेट बंद

LIVE TV

 

Trending news