कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने किया बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी अदालत की कार्यवाही
Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट ने किया बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी अदालत की कार्यवाही

कोरोना के ओमिक्रॉन  वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ा फैसला लिया है. अगले दो हफ्तों के कोर्ट में सुनवाई वर्चुअली यानी डिजिटल माध्यम से होगी. ये फैसला 3 जनवरी से लागू किया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में कई राज्य सरकारों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाईं हैं. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रविवार को कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant)  के मामले बढ़ने के मद्देनजर दो हफ्तों के लिए सभी सुनवाई ‘वर्चुअल’ माध्यम ('Virtual' Medium) से करने का फैसला (Decision) किया है.

  1. ओमिक्रॉन को लेकर कोर्ट का फैसला
  2. अगले दो हफ्ते तक होगी वर्चुअल सुनवाई
  3. जारी किया गया सर्कुलर

जारी किया गया सर्कुलर

शीर्ष न्यायालय प्रशासन (Apex Court Administration) ने रविवार शाम फैसले की घोषणा करते हुए एक सर्कुलर (Circular) जारी किया. इसमें कहा गया है कि शारीरिक उपस्थिति (Physical Appearance) के साथ सुनवाई (Hybrid Hearing) के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) निर्धारित करने वाला पहले जारी किया गया सर्कुलर इस इस अवधि के लिए निलंबित (Suspended) रहेगा.

ये भी पढें: कोरोना के बीच राहत की खबर! यहां 24 घंटे में डिस्चार्ज हुए एक हजार से ज्यादा मरीज

सर्दियों की छुट्टियों के बाद खुलेगा कोर्ट

गौरतलब है कि एसओपी (Standard Operating Procedure) 7 अक्टूबर 2021 को जारी (Notified) किया गया था. नए नोटिस में कहा गया है कि '3 जनवरी से दो हफ्तों के लिए अदालतों में सभी सुनवाई सिर्फ वर्चुअल माध्यम से होगी.’ बता दें, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सर्दियों की छुट्टियों के बाद सोमवार से फिर से खुलने जा रहा है.

ये भी पढें: केजरीवाल का निशाना, बोले- CM योगी ने 5 साल में बनवाए सिर्फ श्मशान, मैं खोलूंगा स्कूल

कोलकाता हाई कोर्ट  भी कर चुका है ये फैसला

ओमिक्रॉन (Omicron) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला किया है. आपको बता दें कि इससे पहले कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High Court) ने भी ‘वर्चुअल’ माध्यम ('Virtual' medium) से सुनवाई करने का फैसला किया था.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news