एयरपोर्ट पर ऐसा क्‍या हुआ कि मुसाफिर ने कर दी एयरलाइंस कर्मी की धुनाई...
Advertisement

एयरपोर्ट पर ऐसा क्‍या हुआ कि मुसाफिर ने कर दी एयरलाइंस कर्मी की धुनाई...

एयरलाइंस कर्मी की शिकायत पर सीआईएसएफ ने आरोपी मुसाफिर को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी मुसाफिर के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

फ्लाइट के शेड्यूल्‍ड टाइम से 45 मिनट पहले चेक-इन काउंटर स्‍वत: बंद हो जाते हैं. जिसके बाद किसी मुसाफिर को बोर्डिंग पास जारी नहीं किया जा सकता है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: एयरपोर्ट पर एक मुसाफिर ने एयरलाइंस कर्मी की बुरी तरह से पिटाई कर दी. एयरलाइंस कर्मी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने आरोपी मुसाफिर को बोर्डिंग कार्ड देने से इंकार कर दिया था. दरसअल, यह मामला महाराष्‍ट्र के पुणे एयरपोर्ट का था.  एयरपोर्ट से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब 7:10 बजे एयू देशमुख को स्‍पाइस जेट की फ्लाइट एसजी-8937 से दिल्‍ली के लिए रवाना होना था. यह फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट से सुबह 7:20 बजे रवाना होती है. आरोपी मुसाफिर ने पुणे एयरपोर्ट पहुंचने के बाद स्‍पाइस जेट एयरलाइंस के स्‍टाफ से अपना बोर्डिंग पास मांगा. जिस पर एयरलाइंस कर्मी ने बताया कि उन्‍होंने एयरपोर्ट पर आने में देर कर दी है. फ्लाइट के गेट बंद हो चुके हैं, लिहाजा उन्‍हें बोर्डिंग पास नहीं दिया जा सकता है. 

  1. पुणे एयरपोर्ट की है घटना
  2. पुलिस हिरासत में आरोपी
  3. देर से पहुंचा था  एयरपोर्ट

बोर्डिंग पास था पूरी घटना की वजह
एयरपोर्ट से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि एयरलाइंस कर्मी द्वारा बोर्डिंग पास देने से इंकार करने पर आरोपी मुसाफिर बुरी तरह से आगबबूला हो गया. पहले उसने एयरलाइंस कर्मी को भलाबुरा कहना शुरू किया, जब इतने से भी उसका दिल नहीं भरा तो उसने एयरलाइंस कर्मी की पिटाई करना शुरू कर दी. इसी बीच, टर्मिनल में मौजूद अन्‍य एयरपोर्ट कर्मी भी मौके पर पहुंच गए. उन्‍होंने बड़ी मशक्‍कत के बाद आरोपी मुसाफिर के कब्‍जे से एयरलाइन कर्मी को बचाया. 

सीआईएसएफ ने लिया हिरासत में 
इसी बीच, सीसीटीवी कैमरों से पूरे घटनाक्रम को देख रहे CISF इंटेलीजेंस स्‍टाफ ने क्‍यूआरटी की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया. मौके पर पहुंची क्‍विक रिएक्‍शन टीम ने इस आरोपी मुसाफिर को भी हिरासत में ले लिया. एयरलाइंस कर्मी की शिकायत पर सीआईएसएफ ने इस आरोपी मुसाफिर को एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है. 

यह है एयरपोर्ट के नियम 
एयरपोर्ट के नियमों के अनुसार, घरेलू फ्लाइट के मुसाफिरों को फ्लाइट के निर्धारित समय से करीब एक घंटा पहले एयरपोर्ट पहुंचना होता है. फ्लाइट के शेड्यूल्‍ड टाइम से 45 मिनट पहले चेक-इन काउंटर स्‍वत: बंद हो जाते हैं. जिसके बाद किसी मुसाफिर को बोर्डिंग पास जारी नहीं किया जा सकता है. वहीं फ्लाइट के शेड्यूल्‍ड टाइम से 15 मिनट पहले विमान के गेट बंद हो जाते है. इसके बाद, विमान के गेट को खोलने की लंबी सुरक्षा संबंधी प्रक्रिया है. विमान का गेट एक बार बंद हो जाने के बाद, एयरलाइंस तब तक दोबारा गेट नहीं खोलती, जब तक कोई परिचालन या सुरक्षा संबंधी अपरिहार्य कारण न हो. 

Trending news